आरटीपीएस काउंटर पर फॉर्म जमा करने को उमड़ी भीड़

वीरपुर : सर्द मौसम में आरटीपीएस काउंटर पर फॉर्म जमा करने में आवेदकों के पसीने छूट रहे हैं. हाल वीरपुर प्रखंड का है. यहां आवासीय प्रमाण पत्र बनवाने को लेकर आरटीपीएस काउंटर पर भीड़ उमड़ रही है. एक ही काउंटर रहने से आवेदकों की परेशानी बढ़ गयी है. राशन कार्ड बनाने के लिए विभाग की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 12, 2017 3:42 AM

वीरपुर : सर्द मौसम में आरटीपीएस काउंटर पर फॉर्म जमा करने में आवेदकों के पसीने छूट रहे हैं. हाल वीरपुर प्रखंड का है. यहां आवासीय प्रमाण पत्र बनवाने को लेकर आरटीपीएस काउंटर पर भीड़ उमड़ रही है. एक ही काउंटर रहने से आवेदकों की परेशानी बढ़ गयी है. राशन कार्ड बनाने के लिए विभाग की ओर से आवासीय प्रमाणपत्र की अनिवार्यता से क्षेत्रीय लोगों के लिए जी का जंजाल बन चुका है. प्रमाणपत्र बनवाने को लेकर प्रखंड कार्यालय परिसर में महिलाओं की भीड़ उमड़ने लगी है.

काउंटर खुलने से पहले ही महिलाओं की भीड़ लंबी लाइन में लग जाती है. लाभुकों को चार-चार घंटे लाइन में खड़े रह कर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता है. कंप्यूटर ऑपरेटर ने बताया कि एक ही काउंटर रहने से परेशानी बढ़ गयी है. स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने बताया कि कि यदि काउंटर की संख्या बढ़ा दी जाये, तो लोगों को सहूलियत जरूर मिलेगी.

Next Article

Exit mobile version