खराब रिजल्ट के विरोध में धिक्कार मार्च

प्रदर्शन . अभािवप के कार्यकर्ताओं ने शिक्षामंत्री के विरुद्ध जमकर की नारेबाजी बेगूसराय : मैट्रिक के रिजल्ट में भारी गड़बड़ी एवं आठ लाख छात्रों को फेल करने तथा शिक्षा में अराजकता के खिलाफ शुक्रवार को अभाविप बेगूसराय इकाई के द्वारा ट्रैफिक चौक से धिक्कार मार्च निकाला गया. यह मार्च आंबेडकर चौक कचहरी होते हुए कैंटीन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 24, 2017 1:23 AM

प्रदर्शन . अभािवप के कार्यकर्ताओं ने शिक्षामंत्री के विरुद्ध जमकर की नारेबाजी

बेगूसराय : मैट्रिक के रिजल्ट में भारी गड़बड़ी एवं आठ लाख छात्रों को फेल करने तथा शिक्षा में अराजकता के खिलाफ शुक्रवार को अभाविप बेगूसराय इकाई के द्वारा ट्रैफिक चौक से धिक्कार मार्च निकाला गया. यह मार्च आंबेडकर चौक कचहरी होते हुए कैंटीन चौक पर जाकर समाप्त हो गया. इसका नेतृत्व नगर सह मंत्री आजाद कुमार एवं सोशल मीडिया प्रभारी घनश्याम देव ने किया. इस अवसर पर छात्रों ने जमकर नारेबाजी की . इस अवसर पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अजीत चौधरी एवं प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अजय कुमार ने कहा कि बिहार सरकार पर बिहार की शिक्षा को बरबाद करने का आरोप लगाया.
इन लोगों ने कहा कि शिक्षा मंत्री शिक्षा सुधार करने के बदले भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहे हैं. आज पूरे बिहार की शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गयी है. इसका ताजा उदाहरण हैं इंटर एवं मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट जिसमें लगभग सोलह लाख छात्रों को फेल कर दिया गया है . सरकार सिर्फ वोट बैंक के लिए साइकिल पोशाक एवं छात्रवृत्ति राशि देकर छात्रों को ठगने का काम कर रही है . लेकिन शिक्षा में सुधार को लेकर सरकार क्यों उदासीनता अपनाना रही है. परिषद मांग करती है कि जल्द से जल्द मैट्रिक की कॉपी का मूल्यांकन पुन: किया जाय . इस अवसर पर प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अभिषेक कुमार एवं सोशल मीडिया प्रभारी घनश्याम देव ने कहा कि सरकार अगर पांच नंबर छात्रों को अतिरिक्त नहीं देती तो छात्रों का रिजल्ट और खराब होता. इस अवसर पर नगर सह मंत्री आजाद कुमार एवं वरिष्ठ नेता मृत्युंजय गोलू ने कहा कि बिहार में शिक्षा में सुधार का कार्य नहीं हो रहा. नीतीश कुमार जिस तरह शराबबंदी के लिए ठोस पहल की, उसी तरह शिक्षा में सुधार को लेकर सरकार क्यों नहीं ठोस पहल कर रही है. सरकार शिक्षा माफिया के इशारे पर काम कर रही है . शैक्षणिक अराजकता के खिलाफ परिषद चरणबद्ध आंदोलन पूरे बिहार में करने जा रही है. इस अवसर पर जी डी कॉलेज के अध्यक्ष रामप्रकाश कुमार, कॉलेज मंत्री अंकुर गौतम, नगर सह मंत्री सोनू कुमार, राहुल कुमार, राजा कुमार, सुमन कुमार, निशांत कुमार झा, रोहित, विकास कुमार, रोबिन कुमार, रवि कुमार, दीपक, रमेश कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version