एक लाख का इनामी नक्सली मंटू खैरा ढेर, एके-47 बरामद

बांका के दहीवारा जंगल में तीन घंटे मुठभेड़ बरामद दो एसएलआर, एक एके-47, 42 कारतूस व अन्य सामग्री. इनसेट मंटू का शव. कटोरिया(बांका) : बांका जिले के नक्सलग्रस्त आनंदपुर ओपी क्षेत्र के दहीवारा-पिलुआ जंगल में मंगलवार की अलसुबह मुठभेड़ में नक्सली एरिया कमांडर मंटू खैरा मारा गया. उस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 22, 2017 6:22 AM

बांका के दहीवारा जंगल में तीन घंटे मुठभेड़

बरामद दो एसएलआर, एक एके-47, 42 कारतूस व अन्य सामग्री. इनसेट मंटू का शव.
कटोरिया(बांका) : बांका जिले के नक्सलग्रस्त आनंदपुर ओपी क्षेत्र के दहीवारा-पिलुआ जंगल में मंगलवार की अलसुबह मुठभेड़ में नक्सली एरिया कमांडर मंटू खैरा मारा गया. उस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था. करीब तीन घंटे तक चली मुठभेड़ में अन्य चार-पांच नक्सलियों को भी गोली लगने की संभावना है. मुठभेड़ के बाद जंगल से दो एसएलआर, एक एके-47, 42 कारतूस, दो मैगजीन, पांच डेटोनेटर, दो मोबाइल, नक्सली साहित्य, लेवी की रसीद, पीएलजीएफ के कई बैच, महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं. भाकपा माओवादी की पूर्वी बिहार-पूर्वोत्तर झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी के भागलपुर प्रमंडल जोन से जुड़ा मंटू खैरा
एक लाख का इनामी…
बांका-बेलहर एरिया सब जोनल कमांडर था. वह बेलहर थाने के बनगामा गांव का रहनेवाला था.
बड़ी घटना को अंजाम देने जंगल आया था
मुठभेड़ के बाद सूइया थाना परिसर में आयोजित प्रेस काॅन्फ्रेंस में एसपी राजीव रंजन ने बताया कि पुलिस को दहीवारा-पिलुआ जंगल में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए मंटू खैरा सहित दर्जन भर नक्सलियों के पहुंचने की सूचना मिली थी. सोमवार की रात दो बजे जैसे ही बांका पुलिस की दल दहीवारा पहाड़ पर चढ़ने लगी, नक्सलियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस ने पूरे एरिया की घेराबंदी कर दी. नक्सलियों की ओर से फायरिंग जारी रही. पुलिस ने भी जवाबी हमला किया. नक्सलियों व पुलिस के बीच करीब तीन घंटे तक फायरिंग होती रही. सुबह होने पर पुलिस को जंगली इलाके की तलाशी के दौरान एक नक्सली का शव बरामद हुआ. उसकी पहचान एरिया कमांडर मंटू खैरा के रूप में की गयी. पुलिस को उसके हाथ में एके-47, गोली का बैग (पिट्ठू) बरामद हुआ. पुलिस को मुठभेड़ स्थल पर कई जगहों पर खून के धब्बों के निशान मिले हैं. इससे करीब आधा दर्जन नक्सलियों को गोलियां लगने की संभावना जतायी जा रही है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए बांका सदर अस्पताल भेज दिया. सीमावर्ती क्षेत्रों में सघन छापेमारी अभियान जारी है.
एसपी कर रहे थे नेतृत्व
पुलिस टीम का नेतृत्व बांका एसपी राजीव रंजन कर रहे थे. इसमें एएसपी (अभियान) ललन कुमार पांडेय, कटोरिया के थानाध्यक्ष प्रवेश कुमार भारती, सूइया के थानाध्यक्ष राजकपूर कुशवाहा और एसटीएफ के सब इंस्पेक्टर वरुण कुमार तिवारी के अलावा चीता-14 के जवान शामिल थे.
एक एके-47, दो एसएलआर, 42 कारतूस, दो मैगजीन, पांच डेटोनेटर, दो मोबाइल, नक्सली साहित्य, गुरिल्ला दस्ते के कई बैच, लेवी की रसीद, अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज.

Next Article

Exit mobile version