बेलहर उपचुनाव : चेकिंग अभियान में 5 लाख 98 हजार रुपये बरामद, पुलिस ने जब्त किये रुपये, फिर…

कटोरिया : कटोरिया-सिमुलतला मुख्यमार्ग पर आनंदपुर ओपी अंतर्गत मथुरा मोड़ बैरियर पर बुधवार को वाहन चेकिंग अभियान के दौरान एक बोलेरो गाड़ी से 5 लाख 98 हजार 400 रुपये नकद जब्त किये गये हैं. देवघर के बैद्यनाथपुर निवासी व्यवसायी शिवशंकर गुप्ता के पास से उक्त रुपये जब्त किये गये हैं. बैरियर पर तैनात मजिस्ट्रेट रूपेश […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 9, 2019 7:40 PM

कटोरिया : कटोरिया-सिमुलतला मुख्यमार्ग पर आनंदपुर ओपी अंतर्गत मथुरा मोड़ बैरियर पर बुधवार को वाहन चेकिंग अभियान के दौरान एक बोलेरो गाड़ी से 5 लाख 98 हजार 400 रुपये नकद जब्त किये गये हैं. देवघर के बैद्यनाथपुर निवासी व्यवसायी शिवशंकर गुप्ता के पास से उक्त रुपये जब्त किये गये हैं. बैरियर पर तैनात मजिस्ट्रेट रूपेश कुमार आजाद एवं आनंदपुर ओपी के अवर निरीक्षक रामेश्वर सिंह दल-बल के साथ शामिल थे. उन्होंने सिमुलतला की ओर से आ रही बोलेरो गाड़ी को रोक कर तलाशी ली. तलाशी के दौरान एक बैग से उक्त रुपये जब्त किये गये हैं. जब्त रकम में एक सौ रुपये से लेकर दो हजार रुपये तक के नोट शामिल हैं.

इधर, व्यवसायी ने बताया है कि जमुई जिले के सिमुलतला थाना क्षेत्र के टेलवा बाजार से तकादा कर उक्त रुपये लेकर देवघर जा रहे थे. आनंदपुर ओपीध्यक्ष सतीश कुमार ने बताया कि जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी कुंदन कुमार और एसपी अरविंद कुमार गुप्ता के निर्देश पर बेलहर विधानसभा उपचुनाव को लेकर जगह-जगह चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. कटोरिया-सिमुलतला मार्ग पर मथुरा मोड़ में बैरियर लगाकर नियमित रूप से वाहन चेकिंग की जा रही है. इसी क्रम में बुधवार को एक बोलेरो से 5 लाख 98 हजार 400 रुपये नकद बरामद किये गये हैं. तत्काल उक्त रुपये को बांका ट्रेजरी में जमा कराया जायेगा. व्यवसायी द्वारा पर्याप्त साक्ष्य दिखाने के बाद जब्त रकम विमुक्त किया जायेगा. ज्ञात हो कि बेलहर विधानसभा उपचुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू है. इस क्रम में 50 हजार रुपये से लेकर मूवमेंट करनेवालों की रकम जब्त कर लेने की बात पूर्व में ही जिला प्रशासन द्वारा कही गयी है. चुनाव के बाद पर्याप्त साक्ष्य दिखाने के बाद जब्त राशि को विमुक्त किया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version