मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र का डीएम ने किया उद्घाटन

मदनपुर : उत्तरी उमगा पंचायत के सुग्गी गांव में मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र का उद्घाटन डीएम राहुल रंजन महिवाल व प्रखंड प्रमुख रीना देवी ने किया. डीएम ने छोटे-छोटे बच्चों को पेंसिल बॉक्स प्रदान किया और उनकी माताओं से बच्चों को आंगनबाड़ी केंद्रों में भेजने के लिए प्रेरित किया. गाैरतलब है कि सुग्गी आंगनबाड़ी केंद्र को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 20, 2019 9:04 AM

मदनपुर : उत्तरी उमगा पंचायत के सुग्गी गांव में मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र का उद्घाटन डीएम राहुल रंजन महिवाल व प्रखंड प्रमुख रीना देवी ने किया. डीएम ने छोटे-छोटे बच्चों को पेंसिल बॉक्स प्रदान किया और उनकी माताओं से बच्चों को आंगनबाड़ी केंद्रों में भेजने के लिए प्रेरित किया. गाैरतलब है कि सुग्गी आंगनबाड़ी केंद्र को प्रखंड के प्रथम मॉडल केंद्र के रूप में परिवर्तित कर इसे प्राइवेट प्ले स्कूल जैसा बनाया गया है.

डीएम ने कहा कि कई आंगनबाड़ी केंद्रों को साधन संपन्न बनाया जा रहा है. इन केंद्रों को मॉडल आंगनबाड़ी सह नर्सरी स्कूल के नाम से जाना जायेगा. इन केंद्रों में खेलकूद सामाग्री से लेकर यूनिफाॅर्म, कुर्सी टेबल, किताब, खाने के बर्तन, रसोई गैस आदि मौजूद होंगे. मदनपुर प्रखंड के सुग्गी में पहला मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र को साधन संपन्न बनाया गया है. सरकार बच्चों के पोषण व विकास के लिए प्रतिबद्ध है.
प्रमुख रीना देवी ने कहा कि मॉडल आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से गांव के बच्चों को भी शहरी बच्चों की भांति विशेष शिक्षा दी जायेगी. मौके पर डीपीआरओ रीना कुमारी, बीडीओ कनिष्क कुमार सिंह, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सत्यनारायण प्रसाद, प्रमुख प्रतिनिधि कुंदन सिंह, मुखिया पारसनाथ शर्मा, जदयू प्रखंड अध्यक्ष मनोज सिंह, भाजपा नेता अनुज सिंह, दीपक कुमार, कृष्णा कुमार, रेखा कुमारी, नीलू कुमारी, हर्ष कुमार आदि मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version