जमीन विवाद में दो पक्षों में गोलीबारी, चार गिरफ्तार

मसौढ़ी : गौरीचक थाना के उसफा गांव में मंगलवार की दोपहर एक खाली भूखंड के कब्जे को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गये. इस दौरान दोनों के बीच गाली-गलौज होते-होते दहशत फैलाने की नीयत से हवाई फायरिंग शुरू हो गयी. बताया जाता है कि इस दौरान दोनों पक्ष की ओर से दर्जनों चक्र फायरिंग […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 20, 2019 5:32 AM

मसौढ़ी : गौरीचक थाना के उसफा गांव में मंगलवार की दोपहर एक खाली भूखंड के कब्जे को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गये. इस दौरान दोनों के बीच गाली-गलौज होते-होते दहशत फैलाने की नीयत से हवाई फायरिंग शुरू हो गयी. बताया जाता है कि इस दौरान दोनों पक्ष की ओर से दर्जनों चक्र फायरिंग की गयी. फायरिंग की घटना की सूचना मिलते गौरीचक पुलिस दल बल के साथ मौके पर पहुंची.

पुलिस मौके से दोनों पक्ष के दो-दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया. बताया जाता है कि पुलिस को आते देख दोनों पक्ष के हथियारबंद बदमाश वहां से भाग निकले. पुलिस ने फायरिंग की घटना की पुष्टि की है. थानाध्यक्ष रमण कुमार ने बताया कि उसफा गांव में ढाई एकड़ खाली भूखंड को लेकर पटना के दीदारगंज थाना के सुकुलपुर निवासी रमेश यादव व आलमगंज थाना के गायघाट निवासी अविनाश कुमार उर्फ चट्टू सिंह के बीच विवाद चल रहा है.
उक्त भूखंड पर दोनों अपना-अपना दावा कर रहे हैं. मंगलवार की दोपहर रमेश यादव अपने कुछ समर्थकों के साथ उक्त भूखंड को कब्जा करने पहुंच जमीन की घेराबंदी कराने लगा. इसी बीच अविनाश को इसकी जानकारी हो गयी और भी समर्थकों के साथ पहुंच गया. दोनों के बीच बहस होते-होते फायरिंग शुरू हो गयी.
पुलिस रमेश यादव व उसके एक समर्थक युगल किशोर यादव व दूसरे पक्ष के अविनाश एवं दीपक कुमार को गिरफ्तार कर लिया. थानाध्यक्ष की मानें तो दोनों पक्ष उक्त जमीन के स्वामित्व को लेकर दावा कर रहा है. उन्होंने बताया कि रमेश यादव उसफा गांव की एक विधवा से सात वर्ष पूर्व उक्त जमीन खरीदी थी. जमीन बेचने के कुछ दिन बाद विधवा की मौत हो गयी. विधवा की मौत के बाद पट्टेदार रविकांत पांडेय ने उक्त भूखंड को अविनाश के हाथों बेच दिया.
हालांकि इसकी जानकारी रमेश यादव को कुछ दिन बाद हुई. थानाध्यक्ष ने बताया कि वरीय पदाधिकारी को सूचना दे गयी है. गिरफ्तार चार लोगों के ऊपर फायरिंग करने समेत अन्य आरोप को लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है. बुधवार को सभी को जेल भेज दिया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version