15 साल से काम कर रहा नौकर निकला मास्टरमाइंड

पटना : कदमकुआं थाने के राजेंद्र नगर इलाके में दशहरा के दिन चोरों ने पोपुलर नर्सिंग होम के संचालक अभिषेक जायसवाल के पोपुलर हाउस से 50 लाख रुपये के जेवरात व अन्य कीमती सामान को चुरा लिया. पुलिस ने इस मामले में छापेमारी कर दो महिला समेत पांच चोरों को गिरफ्तार कर लिया और लाखों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 15, 2019 5:06 AM

पटना : कदमकुआं थाने के राजेंद्र नगर इलाके में दशहरा के दिन चोरों ने पोपुलर नर्सिंग होम के संचालक अभिषेक जायसवाल के पोपुलर हाउस से 50 लाख रुपये के जेवरात व अन्य कीमती सामान को चुरा लिया. पुलिस ने इस मामले में छापेमारी कर दो महिला समेत पांच चोरों को गिरफ्तार कर लिया और लाखों कीमत के जेवरात को भी बरामद कर लिया गया है.

खास बात यह है कि पूरे घटना का मास्टरमाइंड नौकर सोनू निकला. यह 15 साल से आवास में काम कर रहा था. इसने ही लाइनर की भूमिका निभायी और अपने दोस्तों के साथ घटना को अंजाम दिया.
हालांकि नौकर फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. उसे पकड़ने के लिए पुलिस टीम ने बक्सर स्थित आवास पर छापेमारी की. लेकिन निकल भागने में सफल रहा. इसके साथ ही पुलिस टीम गिरोह में शामिल अन्य चोरों को भी पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है.
कई दिनों से कर रहा था चोरी
नर्सिंग होम संचालक के आवास में नौकर सोनू मौके का फायदा उठाते हुए प्रतिदिन कुछ न कुछ महंगा सामान गायब कर रहा था. लेकिन इस बात की जानकारी किसी को नहीं थी.
चोरी के बाद माल का कर लिया था बंटवारा
दशहरा के दिन संचालक व उनका पूरा परिवार चार-पांच घंटे के लिए बाहर गया. इस बात की जानकारी नौकर को हो गयी और उसने अपने साथियों को बता दिया. जैसे ही संचालक अपने पूरे परिवार के साथ घर से निकले तो चोरी की घटना को अंजाम दे दिया गया. और, जब वे वापस लौटे तो हर कमरे में सामान बिखरा हुआ था.
इसके साथ ही गोदरेज व आलमीरा खुला था और उसमें रखे लाखों रुपये कीमत के जेवरात व अन्य कीमती सामान गायब थे. इस संबंध में उन्होंने कदमकुआं थाने में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी थी. लेकिन पुलिस की पहली जांच में ही यह जानकारी मिल गयी थी कि नौकर ने ही अपने साथियों के साथ घटना को अंजाम दिया है.
इसे साथ ही सीसीटीवी कैमरे के वीडियो फुटेज में भी चोरों की तस्वीर सामने आ गयी. जिसके कारण तुरंत ही सभी की पहचान हो गयी और छापेमारी कर चार चोरों को पकड़ लिया गया. चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद चोरों ने अपने-अपने हिस्से के जेवरात का बंटवारा कर लिया था. नौकर सोनू भी अपना हिस्सा लेने के बाद फरार हो गया था. जिसके कारण फिलहाल उसके लिये गये हिस्से को बरामद नहीं किया जा सका है.

Next Article

Exit mobile version