महाराष्ट्र में कांग्रेस के पास कोई नेता ना होने से मिला भाजपा को फायदा :अबू आजमी

प्रतापगढ़ : समाजवादी पार्टी की महाराष्ट्र राज्य इकाई के अध्यक्ष अबू आसिम आजमी ने कहा है कि महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में भाजपा की कामयाबी की वजह यह थी कि वहां कांग्रेस के पास कोई नेता ही नहीं था और उसने सपा से समझौता नहीं निभाया. आजमी ने आज यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 1, 2014 8:32 PM

प्रतापगढ़ : समाजवादी पार्टी की महाराष्ट्र राज्य इकाई के अध्यक्ष अबू आसिम आजमी ने कहा है कि महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में भाजपा की कामयाबी की वजह यह थी कि वहां कांग्रेस के पास कोई नेता ही नहीं था और उसने सपा से समझौता नहीं निभाया.

आजमी ने आज यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा, सपा के साथ गठबंधन न करना कांग्रेस को भारी पड़ा, उसके पास महाराष्ट्र में कोई नेता भी नहीं था. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार द्वारा भाजपा को बाहर से बिना शर्त समर्थन के संबंध में उन्होंने कहा उनका किरदार हमेशा संदिग्ध रहा है और अब वह जनता के सामने पूरी तरह बेनकाब हो चुके हैं. वह भाजपा से दोस्ती का इशारा करके अपने भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने का प्रयास कर रहे हैं. यहां उर्दू एवार्ड फंक्शन मुशायरा में शामिल होने के लिए आये आजमी ने हैदराबाद की एमआइएम के अध्यक्ष ओवैसी बंधुओं के संबंध में कहा कि वह जहां से सफल होते हैं, वहां बहुसंख्यक मुसलमान हैं.
आजमी ने यह भी कहा कि ओवैसी के जज्बाती भाषणों से मुसलमानों को काफी नुकसान हो रहा है. उन्होंने कहा कि मुसलिम लीग विभाजन की जिम्मेदार है, उसी का परिणाम है कि अब वह केरल तक सिमट कर रह गयी है. कोई भी राजनीतिक पार्टी जब तक सभी को साथ लेकर नहीं चलेगी, उसका भविष्य बेहतर नहीं हो सकता है.
उन्होंने कहा, अपने बहुसंख्यक भाइयों के साथ अच्छे संबंध होने चाहिए, जज्बात भड़का कर कोई सफल नहीं हो सकता है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का संविधान तो धर्मनिरपेक्ष है, मगर भाजपा का संविधान और नियम दोनों एक जैसा है.
आजमी ने कहा लेकिन वह (भाजपा) लोकसभा में बहुमत में है और मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने का प्रयास कर सकती है, लेकिन देश की 85 प्रतिशत जनता धर्मनिरपेक्ष है, वह भाजपा के इस प्रयास को कभी सफल नहीं होने देगी. हमारा संविधान धर्मनिरपेक्ष है, वह किसी को मनमानी करने की इजाजत नहीं देता.

Next Article

Exit mobile version