भारत के लिए फुटबॉल खेलना चाहती हैं सेना पर पत्‍थर बरसाने वाली कश्‍मीरी लड़कियां

नयी दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में जारी तनाव के बीच पहली बार देखा गया कि स्कूल-कॉलेज की छात्राओं ने भी सेना पर पत्थरबाजी की. इससे पहले ऐसा नहीं हुआ था. अकसर सेना पर छात्र और युवा लड़के ही पत्थर से हमला किया करते थे, ले‍किन बीते दिनों जब लंबे समय के बाद स्कूल और कॉलेज खुले […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 26, 2017 2:08 PM

नयी दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में जारी तनाव के बीच पहली बार देखा गया कि स्कूल-कॉलेज की छात्राओं ने भी सेना पर पत्थरबाजी की. इससे पहले ऐसा नहीं हुआ था. अकसर सेना पर छात्र और युवा लड़के ही पत्थर से हमला किया करते थे, ले‍किन बीते दिनों जब लंबे समय के बाद स्कूल और कॉलेज खुले तो सेना के साथ झड़प में छात्राओं ने भी सेना के ऊपर पत्थर फेंके.

अब खबर आ रही है कि सेना पर पत्थर फेंकने वाली ये लड़कियां भारत के लिए फुटबॉल मैच खेलना चाहती हैं. 24 अप्रैल को जम्‍मू -कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में छात्राओं के साथ सेना के जवानों की भिड़ंत हुई. छात्राओं ने जमकर सेना पर पत्थर फेंके. छात्राओं का गुस्सा उस समय साफ देखा जा सकता था.

सुलग रहा जम्मू-कश्मीर, खुलेआम सड़कों पर घूम रहे आतंकी, सुरक्षाबलों के लिए बना सिरदर्द

एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के अनुसार सेना के जवानों पर पत्‍थर फेंकने वाली छात्राओं में कुछ फुटबॉल खिलाड़ी भी थीं. उसमें से एक छात्रा ने कहा, मैंने सेना के ऊपर पत्थरबाजी की थी, लेकिन मैं ऐसा नहीं करना चा‍हती थी, मैं भारत के लिए फुटबॉल खेलना चा‍हती हूं.
गौरतलब हो कि जम्‍मू-कश्‍मीर में मौजूदा समय में हालात सामान्य नहीं हुए हैं. वहां की महबूबा सरकार और केंद्र की मोदी सरकार लगातार हालात पर काबू रखने की कोशिश कर रही है.

Next Article

Exit mobile version