विश्व कप 2018 के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को अलविदा कह देंगे रुनी

बर्टन आन ट्रेंट (ब्रिटेन) : इंग्लैंड की फुटबॉल टीम के कप्तान वायने रुनी ने आज घोषणा की कि वह रुस में 2018 में होने वाले विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबाल को अलविदा कह देंगे. रुनी ने बर्टन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘वास्तव में मैं जानता हूं कि रुस में मेरे पास इंग्लैंड […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 30, 2016 8:50 PM

बर्टन आन ट्रेंट (ब्रिटेन) : इंग्लैंड की फुटबॉल टीम के कप्तान वायने रुनी ने आज घोषणा की कि वह रुस में 2018 में होने वाले विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबाल को अलविदा कह देंगे. रुनी ने बर्टन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘वास्तव में मैं जानता हूं कि रुस में मेरे पास इंग्लैंड की तरफ से कुछ करने का आखिरी मौका होगा. इसलिए मैं इन दो वर्षों का भरपूर लुत्फ उठाने की कोशिश करुंगा और उम्मीद है कि इंग्लैंड की तरफ से मैं अपने करियर का शानदार अंत करुंगा. ”

इंग्लैंड के नये मैनेजर सैम अलरडाइस ने सोमवार को पुष्टि की थी 30 वर्षीय रुनी विश्व कप क्वालीफाईंग में टीम के कप्तान रहेंगे. इंग्लैंड क्वालीफाईंग का अपना पहला मैच रविवार को स्लोवाकिया के खिलाफ खेलेगा. यह रुनी का इंग्लैंड की तरफ से 116वां मैच होगा. इससे वह डेविड बैकहम को पीछे छोड़कर इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक मैच खेलने वाले दूसरे नंबर के खिलाड़ी बन जाएंगे.

रुनी अगस्त 2014 से इंग्लैंड के कप्तान है. उनके नाम पर इंग्लैंड के लिये सर्वाधिक 53 गोल करने का रिकार्ड है. इंग्लैंड ब्राजील में खेले गये पिछले विश्व कप में ग्रुप चरण से ही बाहर हो गया था जबकि यूरो 2016 में उसे आइसलैंड से हार झेलनी पड़ी थी. रुनी ने कहा, ‘‘अब तक मेरा अंतरराष्ट्रीय करियर शानदार रहा है. मैंने कई मैच खेले हैं और हर पल का पूरा लुत्फ उठाया है लेकिन किसी मोड़ पर आपको अलविदा कहना पड़ेगा. मैं अभी उम्रदराज नहीं हूं. मैं 30 साल का हूं और मुझे लगता है कि रुस में मेरे लिये अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को अलविदा कहने का सही समय होगा. ”

Next Article

Exit mobile version