यूरो 2016 में स्पेन की विफलता के बाद डेल बोस्क ने इस्तीफा दिया

मैड्रिड : गत चैम्पियन स्पेन के यूरो 2016 से बाहर होने के बाद टीम के कोच विन्सेंट डेल बोस्क ने इस्तीफा दे दिया है जिससे फुटबॉल में सबसे सफल विरासत में से एक का अंत हुआ. स्पेन फुटबॉल के गौरवपूर्ण युग में 65 साल के डेल बोस्क ने विश्व कप और यूरोपीय चैम्पियनशिप जीती और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 1, 2016 7:51 PM

मैड्रिड : गत चैम्पियन स्पेन के यूरो 2016 से बाहर होने के बाद टीम के कोच विन्सेंट डेल बोस्क ने इस्तीफा दे दिया है जिससे फुटबॉल में सबसे सफल विरासत में से एक का अंत हुआ. स्पेन फुटबॉल के गौरवपूर्ण युग में 65 साल के डेल बोस्क ने विश्व कप और यूरोपीय चैम्पियनशिप जीती और रीयाल मैड्रिड के साथ दो बाद चैम्पियन्स लीग खिताब भी जीतने में सफल रहे.

डेल बोस्क की विरासत को हालांकि उस समय झटका लगा था जब स्पेन की टीम विश्व कप 2014 में पहले दौर से बाहर हो गई और अब टीम यूरोपीय चैम्पियनशिप में अंतिम 16 से आगे बढ़ने में विफल रही. टीम के कुछ महान खिलाडियों के भी जल्द ही संन्यास लेने की उम्मीद है.

डेल बोस्क ने स्पेन के सार्वजनिक रेडियो आरएनई से कहा, ‘‘बिना किसी संदेह के, मेरा कोच बने रहने का कोई इरादा नहीं है. यूरो का नतीजा कुछ भी रहता. मुझे कोई संदेह नहीं था कि मेरा भविष्य क्या है. मैंने काफी विवेकपूर्ण तरीके से इस मुद्दे पर विचार किया. लेकिन यह ऐसा फैसला है जो काफी पहले कर लिया गया था.” प्री क्वार्टर फाइनल में इटली के खिलाफ 0-2 की हार से स्पेन की टीम यूरो 2016 से बाहर हो गई थी. इस बीच मार्का समाचार पत्र ने कहा है कि ग्रेनाडा के पूर्व कोच जोकिम केपारोस राष्ट्रीय टीम का नया कोच बनने के प्रबल दावेदार हैं.

Next Article

Exit mobile version