विंबलडन के सेमीफाइनल में भिड़ सकते हैं जोकोविच और फेडरर

लंदन : मौजूदा चैंपियन नोवाक जोकोविच और सात बार के विजेता रोजर फेडरर सोमवार से शुरू हो रहे विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में आमने सामने हो सकते हैं. प्रतियोगिता के ड्रॉ आज डाले गये. विश्व में नंबर एक जोकोविच 1969 के बाद पहले कैलेंडर ग्रैंडस्लैम की कवायद में लगे हैं. उन्होंने विंबलडन में पिछले […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 24, 2016 5:38 PM

लंदन : मौजूदा चैंपियन नोवाक जोकोविच और सात बार के विजेता रोजर फेडरर सोमवार से शुरू हो रहे विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में आमने सामने हो सकते हैं. प्रतियोगिता के ड्रॉ आज डाले गये. विश्व में नंबर एक जोकोविच 1969 के बाद पहले कैलेंडर ग्रैंडस्लैम की कवायद में लगे हैं. उन्होंने विंबलडन में पिछले दो फाइनल में फेडरर को हराया था.

ड्रॉ के हिसाब से दूसरी वरीयता प्राप्त और 2013 के चैंपियन एंडी मर्रे को सेमीफाइनल में चौथे वरीय स्टैन वावरिंका का सामना करना पड़ सकता है. तीन बार के चैंपियन जोकोविच ने इस महीने के शुरू में फ्रेंच ओपन में जीत दर्ज करके करियर ग्रैंडस्लैम पूरा किया था. अभी चारों ग्रैंडस्लैम उनके नाम पर है. यह 29 वर्षीय सर्बियाई खिलाड़ी विंबलडन में अपने अभियान की शुरुआत ब्रिटेन के वाइल्ड कार्ड धारक जेम्स वार्ड के खिलाफ करेंगे. उन्हें अंतिम आठ में कनाडा के मिलोस राओनिच से भिड़ना पड़ सकता है.

मर्रे का सामना हमवतन लियाम ब्राडी से होगा और चौथे दौरे में उनके सामने ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस हो सकते हैं. क्वार्टर फाइनल में रिचर्ड गास्केट से उनका मुकाबला हो सकता है. तीसरी वरीयता प्राप्त फेडरर अर्जेंटीना के गुइडो पेला के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे और क्वार्टर फाइनल में जापान के केई निशिकोरी उनके सामने हो सकते हैं. महिलाओं के वर्ग में मौजूदा चैंपियन सेरेना विलियम्स को सेमीफाइनल में तीसरी वरीयता प्राप्त एग्निस्जका रादवांस्का से भिड़ना पड़ सकता है. फ्रेंच ओपन चैंपियन गार्बाइन मुगुरुजा को अंतिम चार में एंजलिक केरबर का सामना करना पड़ सकता है.

Next Article

Exit mobile version