चैंपियंस ट्रॉफी: आज बेल्जियम से जीतने उतरेगी भारतीय हॉकी टीम

लंदन: पिछले मैच में मेजबान ब्रिटेन को हरा कर आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय हॉकी टीम सोमवार को चैंपियंस ट्रॉफी में बेल्जियम से खेलेगी , जिसके खिलाफ उसका रिकॉर्ड इस टूर्नामेंट में शानदार रहा है. भारत का रिकॉर्ड बेल्जियम के खिलाफ अच्छा रहा है, लेकिन 2011 के बाद से इस यूरोपीय टीम का पलड़ा भारी रहा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 13, 2016 8:19 AM

लंदन: पिछले मैच में मेजबान ब्रिटेन को हरा कर आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय हॉकी टीम सोमवार को चैंपियंस ट्रॉफी में बेल्जियम से खेलेगी , जिसके खिलाफ उसका रिकॉर्ड इस टूर्नामेंट में शानदार रहा है. भारत का रिकॉर्ड बेल्जियम के खिलाफ अच्छा रहा है, लेकिन 2011 के बाद से इस यूरोपीय टीम का पलड़ा भारी रहा है.

बेल्जियम ने जोहानिसबर्ग में 2011 चैंपियंस चैलेंज के फाइनल के बाद से अधिकांश मैचों में भारत को हराया है. भारत को उसके बाद हुए आठ मैचों में से सिर्फ दो चैंपियंस ट्रॉफी मैचों में सफलता मिली है, जो 2012 (मेलबर्न) और 2014 (भुवनेश्वर) में खेले गये. दोनों बार भारत ने बेल्जियम को हरा कर सेमीफाइनल में जगह बनायी. इस बार प्रारूप में बदलाव करके इसे मूल छह टीमों का किया गया है. भारत ने शनिवार को ब्रिटेन को 2-1 से हराया और ओलिंपिक चैंपियन जर्मनी को पहले मैच में 3-3 से ड्रॉ पर रोका. इससे उसके दो मैचों में चार अंक हो गये हैं.

Next Article

Exit mobile version