तेंदुलकर ने मुझसे कहा था, मैं नंबर वन बनूंगा : किदांबी श्रीकांत

नयी दिल्ली : अर्जुन पुरस्कार से नवाजे जाने वाले भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने आज कहा कि यह सम्मान और महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के प्रेरक शब्दों ने उन्हें कामयाबी की नयी बुलंदियां हासिल करने के लिए प्रेरित किया. इस सत्र में कई रिकार्ड बनाने के अलावा रैंकिंग में दुनिया के शीर्ष […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 20, 2015 4:29 PM

नयी दिल्ली : अर्जुन पुरस्कार से नवाजे जाने वाले भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने आज कहा कि यह सम्मान और महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के प्रेरक शब्दों ने उन्हें कामयाबी की नयी बुलंदियां हासिल करने के लिए प्रेरित किया. इस सत्र में कई रिकार्ड बनाने के अलावा रैंकिंग में दुनिया के शीर्ष पांच में पहुंचे श्रीकांत ने बताया कि हाल ही में उनसे तेंदुलकर ने कहा था कि वह जल्दी ही नंबर एक खिलाड़ी बनेंगे.

श्रीकांत की विश्व चैंपियनशिप से पहले तेंदुलकर से मुलाकात हुई जब वह चार अगस्त को अपने रिश्तेदार से मिलने हैदराबाद आये थे. श्रीकांत ने कहा , मेरे लिये वह बड़ा पल था. वह लीजैंड है और मैं बचपन से उन्हें देखता आया हूं. वह मेरे एक रिश्तेदार के घर आये थे जो उनके दोस्त है. मेरी उनसे वहां मुलाकात हुई. उन्होंने कहा , मुझे उनसे ज्यादा बात करने का मौका नहीं मिला लेकिन जो पांच सात मिनट उनके साथ बिताये, उसमें उन्होंने कहा कि मैं एक दिन दुनिया का नंबर एक खिलाड़ी बनूंगा.

श्रीकांत ने पिछले एक साल में इंडिया सुपर सीरिज, स्विस ओपन ग्रां प्री गोल्ड खिताब जीते और जनवरी में सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड के फाइनल में पहुंचे. वह जून में दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाडी भी बने.

Next Article

Exit mobile version