जर्मनी, अर्जेंटीना, नीदरलैंड हॉकी टीमों ने रियो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई किया

ब्यूनस आयर्स : गत चैम्पियन जर्मनी, अर्जेंटीना और नीदरलैंड ने पुरुषों की हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल में शीर्ष तीन पायदान पर रहकर अगले साल होने वाले रियो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर लिया है. जर्मनी ने फाइनल में मेजबान अर्जेंटीना को कल 4-1 से हराया और वह हाकी विश्व लीग सेमीफाइनल के अर्जेंटीना चरण में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 15, 2015 10:07 PM

ब्यूनस आयर्स : गत चैम्पियन जर्मनी, अर्जेंटीना और नीदरलैंड ने पुरुषों की हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल में शीर्ष तीन पायदान पर रहकर अगले साल होने वाले रियो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर लिया है. जर्मनी ने फाइनल में मेजबान अर्जेंटीना को कल 4-1 से हराया और वह हाकी विश्व लीग सेमीफाइनल के अर्जेंटीना चरण में चैम्पियन रही. वहीं लंदन ओलंपिक रजत पदक विजेता नीदरलैंड ने कनाडा को 6-0 से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया.

इसके मायने हैं कि सभी तीनों टीमों ने भारत में इस साल के आखिर में होने वाले हाकी विश्व लीग फाइनल के लिये भी क्वालीफाई कर लिया. जर्मनी के लिये क्रिस्टोफर रुर और निकलस वेलेन ने गोल किये जबकि अर्जेंटीना के लिये एकमात्र गोल पेनल्टी स्ट्रोक पर जुआन गिलार्डी ने दागा. जर्मनी के लिये आखिरी क्षणों में रुर और फ्लोरियन फुश ने गोल दागे.

इसके साथ ही रुर स्पेन के पाउ किमाडा के हॉविश्व लीग में सर्वाधिक छह गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए जबकि निकलस को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी चुना गया. नीदरलैंड ने कनाडा को 6-0 से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया.

नीदरलैंड के लिये कोंस्टेंटिन जोंकेर ने दो गोल किये जबकि बिली बाकेर, मिंक वान डेर वीरडेन, राबर्ट केम्परमैन और राबर्ट वान डेर होर्स्ट ने गोल दागे. इससे पहले स्पेन ने न्यूजीलैंड को 3-1 से हराकर पांचवां स्थान हासिल किया जबकि कोरिया ने जापान को 1-0 से मात दी हालांकि वह सातवें स्थान पर रहा.

Next Article

Exit mobile version