साई ने आत्महत्या करने वाली खिलाड़ी के परिवार को पांच लाख रुपये का चेक दिया

अलापुझा (केरल) : भारतीय खेल प्राधिकरण के महानिदेशक इंजेती श्रीनिवास ने विषैला फल खाकर आत्महत्या करने वाली रोइंग खिलाड़ी अपर्णा के परिवार को आज पांच लाख रुपये की सांत्वना राशि दी. अपर्णा ने सीनियरों पर शोषण का आरोप लगाते हुए दो दिन पहले तीन दूसरे खिलाडियों के साथ विषैला फल खाया था. उसने कल तडके […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 8, 2015 8:32 PM

अलापुझा (केरल) : भारतीय खेल प्राधिकरण के महानिदेशक इंजेती श्रीनिवास ने विषैला फल खाकर आत्महत्या करने वाली रोइंग खिलाड़ी अपर्णा के परिवार को आज पांच लाख रुपये की सांत्वना राशि दी. अपर्णा ने सीनियरों पर शोषण का आरोप लगाते हुए दो दिन पहले तीन दूसरे खिलाडियों के साथ विषैला फल खाया था. उसने कल तडके दम तोड दिया जबकि यहां के अलापुझा चिकित्सा कॉलेज अस्पताल में भर्ती बाकी खिलाडियों की हालत स्थिर बतायी जा रही है.

अर्पणा के शोकाकुल माता पिता से मिले साई के महानिदेशक ने उसके परिवार के किसी एक सदस्य को नौकरी की पेशकश की. अस्पताल में भर्ती बाकी खिलाडियों को 25,000-25,000 रुपये दिए गए और उन्हें हरसंभव चिकित्सीय मदद का भरोसा दिलाया गया. अपर्णा के परिवार ने जिन सीनियर खिलाडियों पर शोषण का आरोप लगाया है उनमें से एक ने टीवी चैनलों पर कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया था.
उसने कहा, हमें नहीं पता कि इस तरह के आरोप क्यों लगाए गए हैं. उसने कहा कि बुधवार की रात एक लड़की के बेचैनी की शिकायत करने पर वह खुद लडकियों को एक ऑटोरिक्शा में अस्पताल ले गयी थी. खेल मंत्रालय ने श्रीनिवास को अलापुझा जाने और दुखद हादसे को देखते हुए मौके पर जायजा करने का निर्देश दिया था.
इसी बीच केरल के गृह मंत्री रमेश चेन्निथला ने भी अपर्णा के परिवार से मुलाकात की. उसके परिवार वालों ने दो सीनियर खिलाडियों और एक कोच द्वारा लड़कियों के मानसिक एवं शारीरिक शोषण को लेकर उन्हें एक विस्तृत शिकायत पत्र सौंपा. चेन्निथला ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि एएसपी मेरिन जोसेफ भी मामले की जांच कर रही एसआईटी (विशेष कार्य बल) का हिस्सा होंगे.

Next Article

Exit mobile version