कठिन मुकाबले में जीतीं साइना, पारुपल्ली कश्यप बाहर

वुहान : भारत की टेनिस स्टार और दुनिया की नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने दो लाख डालर इनामी राशि की बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप में अपने अभियान का आगाज कठिन मुकाबले में जीत के साथ किया जबकि पुरुष वर्ग में पारुपल्ली कश्यप हारकर बाहर हो गये. ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना को पहले दौर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 23, 2015 2:03 PM

वुहान : भारत की टेनिस स्टार और दुनिया की नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने दो लाख डालर इनामी राशि की बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप में अपने अभियान का आगाज कठिन मुकाबले में जीत के साथ किया जबकि पुरुष वर्ग में पारुपल्ली कश्यप हारकर बाहर हो गये.

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना को पहले दौर में बाय और दूसरे में वाकओवर मिला था. उसने तीसरे दौर में जापान की नोजोमी ओकुहारा को 21 . 14, 10 . 21, 21 . 10 से हराया. अब उसका सामना पांचवीं वरीयता प्राप्त चीनी ताइपै की जू यिंग तेइ से होगा.

दो बार विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीत चुकी आठवीं वरीयता प्राप्त सिंधू का सामना क्वार्टर फाइनल में चीन की शीर्ष वरीयता प्राप्त लि शुरुइ से होगा. उसने मकाउ की तेंग लोक को 21 . 8, 21 . 9 से हराया.राष्ट्रमंडल चैम्पियन कश्यप सातवीं वरीयता प्राप्त चीन के झेंगमिंग वांग से 23 . 21, 17 . 21, 8 . 21 से हारकर बाहर हो गए.

पुरुष युगल वर्ग में भारत के मनु अत्री और सुमीत रेड्डी बी को तीसरी वरीयता प्राप्त चीन के शियाओलोंग लियू और जिहान कियू ने 21 . 10, 21. 13 से हराया. मिश्रित युगल में अरुण विष्णु और अपर्णा बालन को चीन के केइ लू और याकिओंग हुआंग ने 21 . 13, 21 . 5 से मात दी.

Next Article

Exit mobile version