ISL : एटलेटिको डि कोलकाता सेमीफाइनल में

कोलकाता : इंडियन सुपर लीग फुटबॉल में एटलेटिको डि कोलकाता आज एफसी गोवा के साथ ड्रॉ खेला. इस ड्रॉ के साथ ही कोलकाता की टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश पा लिया है. कोलकाता के खिलाड़ी फिकरु टेफेरा ने पेनल्टी के संदिग्ध फैसले का पूरा फायदा उठाया और गोल दागा. फिकरु के गोल के दम पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 10, 2014 7:45 PM

कोलकाता : इंडियन सुपर लीग फुटबॉल में एटलेटिको डि कोलकाता आज एफसी गोवा के साथ ड्रॉ खेला. इस ड्रॉ के साथ ही कोलकाता की टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश पा लिया है. कोलकाता के खिलाड़ी फिकरु टेफेरा ने पेनल्टी के संदिग्ध फैसले का पूरा फायदा उठाया और गोल दागा.

फिकरु के गोल के दम पर एटलेटिको डि कोलकाता ने दस खिलाडियों के साथ खेल रहे एफसी गोवा के खिलाफ लीग चरण का अपना अंतिम मैच 1-1 से ड्रॉ कराया. अब कोलकाता की टीम सेमीफाइनल में गोवा की टीम से ही भिडेगी. वह अपना घरेलू मैच रविवार को खेलेगी जबकि गोवा में मैच 17 दिसंबर को खेला जाएगा.

अंक तालिका में शीर्ष पर रहा चेन्नईयिन एफसी सेमीफाइनल के पहले चरण में शनिवार को कोच्चि में केरल ब्लास्टर्स से भिडेगा. एटीके को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिये कम से कम ड्रॉ की जरुरत थी लेकिन एडगर मार्सेलिनो के 27वें मिनट में किये गये गोल से वह मध्यांतर तक 0-1 से पीछे चल रहा था.
जब सब कुछ एटीके के खिलाफ जा रहा था तब अमेरिकी रेफरी बालडोमेरो टोलेडो उसके बचाव में आये. उन्होंने लचर प्रदर्शन कर रही एटीके की टीम को पेनल्टी दी और फिकरु ने 66वें मिनट में इस पर गोल करके स्कोर बराबर कर दिया.
इससे पहले फिकरु को बाक्स के अंदर ब्रूनो पिनहीरो ने गिरा दिया था लेकिन टीवी रीप्ले से साफ लग रहा था कि पीछे से उन को धक्का नहीं दिया गया लेकिन रेफरी की सोच इससे इतर थी. पिनहीरो को लाल कार्ड दिखाकर बाहर भेज दिया गया और एटीके को पेनल्टी मिल गयी.
गोवा की टीम इस तरह से 22 अंक के लेकर दूसरे स्थान पर रही जबकि एटीके (19 अंक) ने तीसरा स्थान हासिल किया. एटीके और केरल ब्लास्टर्स के समान अंक रहे लेकिन कोलकाता की टीम गोल अंतर में आगे रही.

Next Article

Exit mobile version