लोकसभा में उठा बॉक्सर सरिता देवी का मुद्दा

नयी दिल्ली : बॉक्सर सरिता देवी पर प्रतिबंध का मुद्दा आज लोकसभा में उठा. सदन में आज कांग्रेस पार्टी के सदस्य रंजीत रंजन ने यह मांग की कि इंचियोन एशियाई खेल 2014 में कांस्य पदक स्वीकार करने से इनकार करने पर मुक्केबाज एल सरिता देवी को अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ के आजीवन प्रतिबंध से बचाने के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 28, 2014 4:50 PM

नयी दिल्ली : बॉक्सर सरिता देवी पर प्रतिबंध का मुद्दा आज लोकसभा में उठा. सदन में आज कांग्रेस पार्टी के सदस्य रंजीत रंजन ने यह मांग की कि इंचियोन एशियाई खेल 2014 में कांस्य पदक स्वीकार करने से इनकार करने पर मुक्केबाज एल सरिता देवी को अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ के आजीवन प्रतिबंध से बचाने के लिए प्रयास किये जायें.

शून्य काल के दौरान यह मुद्दा उठाते हुए रंजन ने कहा कि सरिता देवी के साथ जो हुआ वह किसी और खिलाड़ी के साथ नहीं होना चाहिए, क्योंकि खेलों के दौरान उन्हें वह नहीं मिला जिसकी वह हकदार थी.

रंजीत ने कहा कि सितंबर में महिला लाइटवेट (60 किग्रा) वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान अगर सब कुछ सही रहता तो सरिता देवी स्वर्ण पदक जीत सकती थी.रंजीत चाहते हैं कि सरकार तुरंत हस्तक्षेप करे जिससे कि इस मुक्केबाज को आजीवन प्रतिबंध से बचाया जा सके.

Next Article

Exit mobile version