साइ ने हाथापाई करने वाले निशानेबाजों की सदस्यता रद्द की

नयी दिल्ली : भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने रविवार को कर्णी सिंह निशानेबाजी परिसर में हाथापाई करने वाले दो निशानेबाजों की सदस्यता रद्द कर दी जबकि राष्ट्रीय राइफल निशानेबाजी संघ (एनआइएआई) ने एथलीट आयोग से इस मामले की जांच करने को कहा है. रविवार को भारतीय डबल ट्रैप टीम के सदस्य रहे बाबर खान और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 21, 2019 3:40 PM

नयी दिल्ली : भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने रविवार को कर्णी सिंह निशानेबाजी परिसर में हाथापाई करने वाले दो निशानेबाजों की सदस्यता रद्द कर दी जबकि राष्ट्रीय राइफल निशानेबाजी संघ (एनआइएआई) ने एथलीट आयोग से इस मामले की जांच करने को कहा है.

रविवार को भारतीय डबल ट्रैप टीम के सदस्य रहे बाबर खान और योगिंदर पाल सिंह के बीच निशानेबाजी दौर के निर्धारण को लेकर हाथापाई हो गयी. एनआएआई ने अनुशासन का उल्लंघन होने पर निशानेबाजों के खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला किया.

एनआरएआई के एक अधिकारी ने कहा, एनआरएआई ने इस मामले को एथलीट आयोग के पास भेज है और इसकी जांच करने के लिए कहा है. इसके साथ ही साइ ने उनकी ‘भुगतान करो और खेलो’ योजना की सदस्यता को रद्द कर दिया है. दोनों निशानेबाजों में हाथापाई होने के बाद वहां मौजूद दूसरे निशानेबाजों और कोचों ने दोनों खिलाड़ियों को रोककर स्थिति को नियंत्रण में किया.

इस मामले का वीडियो क्लिप भी सामने आया था. कर्णी सिंह निशानेबाजी परिसर साइ की संपत्ति है और निशानेबाज यहां भुगतान करो और खेलो (पे एंड प्ले) योजना का लाभ उठा सकते हैं. एनआरएआई के एथलीट आयोग के अध्यक्ष मोराद अली खान है जबकि अशोक मित्तल, विक्रम भटनागर, अनुजा जंग और सोनिया राय इसके सदस्य हैं.

Next Article

Exit mobile version