नेशनल पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप (क्लासिक) में भाग लेने रांची से आठ खिलाड़ी कोच्चि रवाना

रांची : केरल के कोच्चि में आयोजित होने वाली नेशनल पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप (क्लासिक) प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए झारखंड के आठ खिलाड़ी आज एर्नाकुलम एक्सप्रेस से रवाना हुए. 26 सितंबर से 30 सितंबर तक आयोजित होनेवाले इस प्रतियोगिता में रांची से सात और धनबाद के एक खिलाड़ी शामिल हैं. यह चैंपियनशिप सब जूनियर से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 23, 2019 6:39 PM
रांची : केरल के कोच्चि में आयोजित होने वाली नेशनल पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप (क्लासिक) प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए झारखंड के आठ खिलाड़ी आज एर्नाकुलम एक्सप्रेस से रवाना हुए. 26 सितंबर से 30 सितंबर तक आयोजित होनेवाले इस प्रतियोगिता में रांची से सात और धनबाद के एक खिलाड़ी शामिल हैं. यह चैंपियनशिप सब जूनियर से मास्टर कैटेगरी के बीच है. कोच्चि रवाना होनेवाले खिलाड़ियों में रांची के राहुल भगत, मुकेश सिंह, कमानी सिंह, महेंद्र सिंह, रामवीर सिंह व प्रिंस कौशिक और महिला खिलाड़ी मनीषा टोप्पो शामिल हैं, वहीं धनबाद से एकमात्र खिलाड़ी आशीष दे शामिल हैं. रांची के अधिकतर पावरलिफ्टर अंतरराष्ट्रीय पावरलिफ्टर सरदार इंद्रजीत सिंह से प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं.
इंद्रजीत सिंह अभी हाल ही में कनाडा में आयोजित बेंच प्रेस प्रतियोगिता के दो कैटेगरी में स्वर्ण पदक जीत चुके हैं. कनाडा के न्यू फाउंडलैंड में आयोजित कॉमनवेल्थ बेंचप्रेस प्रतियोगिता में रांची के अंतरराष्ट्रीय पावरलिफ्टर सरदार इंद्रजीत सिंह ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दो स्वर्ण पदक जीते हैं. वेटरन वर्ग में बेंचप्रेस इक्विप्ड में 140 किलोग्राम भार उठाकर इंद्रजीत सिंह ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया, वहीं अनइक्विप्ड वर्ग में दूसरा स्वर्ण पदक हासिल किया. रांची के इस अंतरराष्ट्रीय पावरलिफ्टर के शानदार प्रदर्शन से पावरलिफ्टर खिलाड़ियों में खुशी का माहौल है.सरदार इंद्रजीत सिंह इस जिम के संचालक हैं, जहां वो रोजाना 4 बजे सुबह से 7 बजे तक प्रैक्टिस किया करते हैं और अन्य खिलाड़ियों को भी तैयार करते हैं.

Next Article

Exit mobile version