विनेश फोगाट ने दिखाई धमक, 2020 ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली पहलवान बनीं

नूर सुल्तान (कजाखस्तान) : भारत की स्टार पहलवान विनेश फोगाट (53 किग्रा) ने बुधवार को यहां विश्व चैम्पियनशिप में अमेरिका की सारा हिल्डेब्रांट को हराकर 2020 तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया. विश्व चैम्पियनशिप की रजत पदकधारी सारा पर 8-2 की शानदार जीत से 25 साल की पहलवान विनेश फोगाट ने तोक्यो खेलों में अपना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 18, 2019 1:24 PM

नूर सुल्तान (कजाखस्तान) : भारत की स्टार पहलवान विनेश फोगाट (53 किग्रा) ने बुधवार को यहां विश्व चैम्पियनशिप में अमेरिका की सारा हिल्डेब्रांट को हराकर 2020 तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया. विश्व चैम्पियनशिप की रजत पदकधारी सारा पर 8-2 की शानदार जीत से 25 साल की पहलवान विनेश फोगाट ने तोक्यो खेलों में अपना स्थान पक्का किया.

विनेश अब बुधवार को कांस्य पदक के मुकाबले में जर्मनी की मारिया प्रेवोलाराकी से भिड़ेंगी. इससे पहले उन्होंने 53 किग्रा वर्ग में रेपेचेज के पहले दौर में यूक्रेन की यूलिया खालवाद्जी पर 5-0 से जीत हासिल की थी जिससे वह ओलंपिक कोटे और कांस्य पदक की दौड़ में बनी हुई थीं.

विनेश फोगाट के भी शुरुआती कोच महावीर सिंह फोगाट ही थे. गीता फोगाट और बबिता कुमारी उसकी चचेरी बहने हैं. विनेश का जन्म हरियाणा के भिवंडी जिले में ही हुआ है. वे महावीर सिंह फोगाट के छोटे भाई की बेटी हैं.

Next Article

Exit mobile version