#FIHSeriesFinals हॉकी टूर्नामेंट : गर्मी के कारण शुक्रवार के मैच का समय बदला

भुवनेश्वर : कड़ी धूप और गर्मी के कारण एफआईएच सीरीज फाइनल्स हॉकी टूर्नामेंट में शुक्रवार की सुबह होने वाले मैच के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है और अब यह मैच निर्धारित समय से 45 मिनट पहले शुरू होगा. अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने सूचित किया कि शुक्रवार की सुबह पांचवें स्थान के लिये होने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 12, 2019 4:21 PM

भुवनेश्वर : कड़ी धूप और गर्मी के कारण एफआईएच सीरीज फाइनल्स हॉकी टूर्नामेंट में शुक्रवार की सुबह होने वाले मैच के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है और अब यह मैच निर्धारित समय से 45 मिनट पहले शुरू होगा.

अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने सूचित किया कि शुक्रवार की सुबह पांचवें स्थान के लिये होने वाला क्लासिफिकेशन मैच सुबह आठ बजकर 45 मिनट के बजाय आठ बजे शुरू होगा. भुवनेश्वर में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है और आर्द्रता का स्तर 50 प्रतिशत तक बढ़ गया है ऐसे में मैक्सिको और उज्बेकिस्तान के बीच सातवें और आठवें स्थान के मैच के दौरान हर क्वार्टर के बाद विश्राम के लिये अधिक समय दिया गया.

टूर्नामेंट के अधिकारियों ने खिलाड़ियों को दो क्वार्टर के बीच में दो के बजाय चार मिनट के ब्रेक की अनुमति दी है. गर्मी इस कदर बढ़ गयी है कि मैक्सिको – उज्बेकिस्तान मैच का दूसरा हाफ एक तरह से चार क्वार्टर में खेला गया.अधिकारियों ने तीसरे और चौथे क्वार्टर में साढ़े सात मिनट के खेल के बाद खिलाड़ियों और मैदानी अंपायरों को एक मिनट का विश्राम दिया जिससे वे पानी पी सकें.

Next Article

Exit mobile version