पीवी सिंधु ने इतिहास रचा, ”तेजस” विमान उड़ाने वाली पहली महिला बनीं

बेंगलुरू : भारत की स्‍टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी और ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली पीवी सिंधु ने एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर लिया. दरअसल पीवी सिंधु ने बेंगलुरू में चल रहे एयरो इंडिया शो के 12 वें संस्करण में हिंदुस्‍तान एरोनॉटिक लिमिटेड के हल्‍के लड़ाकू विमान ‘तेजस’ में उड़ान भरी. सिंधु ऐसा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 23, 2019 4:17 PM

बेंगलुरू : भारत की स्‍टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी और ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली पीवी सिंधु ने एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर लिया. दरअसल पीवी सिंधु ने बेंगलुरू में चल रहे एयरो इंडिया शो के 12 वें संस्करण में हिंदुस्‍तान एरोनॉटिक लिमिटेड के हल्‍के लड़ाकू विमान ‘तेजस’ में उड़ान भरी. सिंधु ऐसा करने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गयी हैं.

सिंधु के तेजस में उड़ान भरने की जानकारी शुक्रवार को ही दे दी गयी थी. रक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया था कि सिंधु शनिवार को वुमेंस डे में सह-पायलट होंगी. इस दौरान स्‍टार सटलर ने हाथ हिलाकर सभी का अभिवादन किया. गौरतलब हो पीवी सिंधु ने रियो ओलंपिक में भारत के लिए रजत पदक जीती थी. इसके बाद उन्‍होंने लगातार अच्‍छा प्रदर्शन दिखाया है. 2017 में उन्‍हें साल का सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी भी चुना गया था.

Next Article

Exit mobile version