सोलोमन आइलैंड को फीफा अंडर 17 विश्व कप से बाहर किया गया

वेलिंगटन : सोलोमन आइलैंड को क्वालीफाइंग के दौरान एक अधिक उम्र के खिलाड़ी को उतारने के लिए इस साल होने वाले फीफा अंडर 17 विश्व कप से बाहर कर दिया गया है. ओसियाना फुटबाल परिसंघ (ओएफसी) ने रविवार को बयान में कहा कि सोलोमन ने पिछले साल अंडर 16 टूर्नामेंट में एक जनवरी 2002 से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 17, 2019 12:46 PM

वेलिंगटन : सोलोमन आइलैंड को क्वालीफाइंग के दौरान एक अधिक उम्र के खिलाड़ी को उतारने के लिए इस साल होने वाले फीफा अंडर 17 विश्व कप से बाहर कर दिया गया है. ओसियाना फुटबाल परिसंघ (ओएफसी) ने रविवार को बयान में कहा कि सोलोमन ने पिछले साल अंडर 16 टूर्नामेंट में एक जनवरी 2002 से पूर्व जन्में खिलाड़ी को उतारकर नियमों का उल्लंघन किया.

सोलोमन आइलैंड की टीम टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के बाद दूसरे स्थान पर रहकर अक्टूबर में पेरू में होने वाले अंडर 17 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में सफल रही थी. ओएफसी की अनुशासनात्मक समिति ने पाया कि सोलोमन आइलैंड ने नियमों का ‘जानबूझकर और गंभीर उल्लंघन’ किया जिसके कारण फीफा अंडर 17 विश्व कप 2019 में टीम का स्थान छीन लिया गया है.

विश्व कप में सोलोमन आइलैंड की जगह कौन लेगा इसका फैसला जल्द ही किया जाएगा. टूर्नामेंट में जगह बनाने का प्रबल दावेदार ताहिती है जिसने क्षेत्रीय क्वालीफायर के तीसरे स्थान के प्ले आफ में फिजी को हराया था.

Next Article

Exit mobile version