#HockeyWorldCup2018 : जर्मनी को हराकर बेल्जियम पहली बार सेमीफाइनल में

भुवनेश्वर : अनुभवी टाम बून के बेहतरीन फील्ड गोल की मदद से दो बार की चैम्पियन जर्मनी को हराकर बेल्जियम ने पहली बार हॉकी विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. यूरोपीय दिग्गजों के मुकाबलें में दोनों टीमों ने बराबरी का आक्रामक खेल दिखाया, लेकिन बून के 51वें मिनट में किये गए गोल की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 13, 2018 7:13 PM

भुवनेश्वर : अनुभवी टाम बून के बेहतरीन फील्ड गोल की मदद से दो बार की चैम्पियन जर्मनी को हराकर बेल्जियम ने पहली बार हॉकी विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.

यूरोपीय दिग्गजों के मुकाबलें में दोनों टीमों ने बराबरी का आक्रामक खेल दिखाया, लेकिन बून के 51वें मिनट में किये गए गोल की मदद से दुनिया की तीसरे नंबर की टीम बेल्जियम ने बाजी मारी. पिछले विश्व कप में पांचवें स्थान पर रही बेल्जियम टीम पहली बार टूर्नामेंट के अंतिम चार में पहुंची है.

इसे भी पढ़ें…

#HockeyWorldCup2018 : ‘जाइंट किलर’ फ्रांस को हराकर ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में

मैच के 51वें मिनट तक दोनों टीमें एक एक गोल से बराबरी पर थी. पहला गोल 14वें मिनट में जर्मनी के लिये दिएतेर लिनेकोगेल ने दागा. इसके चार मिनट बाद ही बेल्जियम के अलेक्जेंडर हेंडरिक्स ने पेनल्टी कार्नर तब्दील करके टीम को बराबरी पर ला दिया. 2002 और 2006 की चैम्पियन जर्मन टीम पिछली बार छठे स्थान पर रही थी.

विश्व हॉकी में तेजी से उभरी बेल्जियम टीम ने हालाकि पहले ही मिनट से आक्रामक खेल दिखाया. उसे सातवें मिनट में पहला पेनल्टी कार्नर मिला जिस पर गोल नहीं हो सका. इसके बाद 15वें मिनट में टीम को मिले लगातार तीन पेनल्टी कार्नर भी बेकार गए. इस बीच पहले क्वार्टर के आखिरी मिनट में जर्मनी के निकलस वेलेन से गेंद लेकर दिएतेर ने गोल करके टीम को बढ़त दिलाई.

इसे भी पढ़ें…

#HockeyWorldCup2018 : बेल्जियम से हारकर पाकिस्तान टूर्नामेंट से बाहर

दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही बेल्जियम के लिये हेंडरिक्स ने पेनल्टी कार्नर पर बराबरी का गोल दागा. तीसरा क्वार्टर गोलरहित रहा, लेकिन चौथे क्वार्टर में बेल्जियम की फारवर्ड पंक्ति ने जबर्दस्त तालमेल का प्रदर्शन करते हुए बून के गोल की नींव रखी. कप्तान थामस ब्रिएल्स से ने सर्कल के ऊपर से गेंद लेकर शाट लगाया जो चूक गया, लेकिन रिबाउंड पर बून ने गेंद को गोल के भीतर डाल दिया.

Next Article

Exit mobile version