Doubles रैंकिंग में पेस ने आठ पायदान की छलांग लगायी, प्रांजला की हनुमान कूद

नयी दिल्ली : भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस इस सत्र का अपना दूसरा चैलेंजर खिताब जीतने के दम पर एटीपी की ताजा युगल रैंकिंग में आठ पायदान आगे बढ़ने में सफल रहे जबकि लागोस आईटीएफ का खिताब जीतने वाली प्रांजला येदापल्ली ने डब्ल्यूटीए एकल रैंकिंग में 109 स्थान की लंबी छलांग लगायी है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 15, 2018 11:46 AM


नयी दिल्ली :
भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस इस सत्र का अपना दूसरा चैलेंजर खिताब जीतने के दम पर एटीपी की ताजा युगल रैंकिंग में आठ पायदान आगे बढ़ने में सफल रहे जबकि लागोस आईटीएफ का खिताब जीतने वाली प्रांजला येदापल्ली ने डब्ल्यूटीए एकल रैंकिंग में 109 स्थान की लंबी छलांग लगायी है. एटीपी की सोमवार को जारी युगल रैंकिंग के अनुसार पेस अब 61वें स्थान पर पहुंच गये हैं.

वह भारतीय खिलाड़ियों में रोहन बोपन्ना (30) और दिविज शरण (एक पायदान नीचे 38) के बाद तीसरे स्थान पर हैं. इन तीनों के बाद जीवन नेदुचेझियन (तीन पायदान ऊपर 73वें), पुरव राजा (एक पायदान ऊपर 91वें), श्रीराम बालाजी (एक पायदान ऊपर 103वें) और विष्णु वर्धन (तीन पायदान ऊपर 110वें) का नंबर आता है. एकल रैंकिंग में युकी भांबरी शीर्ष 100 से बाहर होने के कगार पर पहुंच गये हैं. वह तीन पायदान नीचे 100वें स्थान पर खिसके हैं. रामकुमार रामनाथन दो पायदान ऊपर 125वें स्थान पर पहुंच गये हैं. विश्व स्तर पर एकल रैंकिंग में एक महत्वपूर्ण बदलाव हुआ है.

इस तरह से हारना शर्मनाक : होल्डर

शंघाई मास्टर्स के विजेता नोवाक जोकोविच अब रोजर फेडरर की जगह दूसरे स्थान पर पहुंच गये हैं. राफेल नडाल पहले की तरह शीर्ष पर काबिज हैं लेकिन उनके और जोकोविच के बीच अब केवल 215 अंक का अंतर है. डब्ल्यूटीए महिला रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों में प्रांजला को लागोस आईटीएफ टूर्नामेंट जीतने का फायदा मिला है. इससे वह 109 पायदान की लंबी छलांग लगाकर 340वें स्थान पर पहुंच गयी हैं. महिला एकल में अंकिता रैना अब भी नंबर एक भारतीय हैं. वह पांच पायदान ऊपर 201वें स्थान पर पहुंच गयी हैं। युगल में प्रार्थना थोम्बारे 14 पायदान चढ़कर 133वें नंबर पर काबिज हो गयी हैं.

Next Article

Exit mobile version