पीएम मोदी ने फिनलैंड में स्वर्ण जीतने वाली हिमा का किया गौरवगान

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिनलैंड में विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की हिमा दास को सवा सौ करोड़ हिन्दुस्तानियों के लिये प्रेरणा करार देते हुए उनकी तारीफ की. मोदी ने अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि असम के नगांव जिले की एक छोटी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 14, 2018 8:11 PM

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिनलैंड में विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की हिमा दास को सवा सौ करोड़ हिन्दुस्तानियों के लिये प्रेरणा करार देते हुए उनकी तारीफ की.

मोदी ने अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि असम के नगांव जिले की एक छोटी सी बेटी हिमा दास ने कमाल कर दिया. उन्होंने कहा ,‘उस स्टेडियम में कमेंट्री कर रहे कमेटेंटर के लिये भी यह अजूबा था कि विश्व चैम्पियनों को पछाड़कर भारत की बेटी आगे बढ़ रही है. यह देखकर किसी भी हिन्दुस्तानी का सीना चौड़ा हो जाएगा.

उन्होंने कहा , हिमा को जब यह मालूम हुआ कि वह जीत गयी है तो वह हाथ में तिरंगा लेने के लिये बेसब्री से इंतजार कर रही थी. उसने तिरंगा लहराया. साथ-साथ अपना असमिया गमछा भी गले में डालना नहीं भूली. जब उसको मेडल मिल रहा था. जन-गण-मन शुरू हुआ, तब आपने देखा होगा कि 18 साल की हिमा की आंखों से गंगा-जमुना बह रही थी. यह सवा सौ करोड़ हिन्दुस्तानियों को एक नयी प्रेरणा देता है.

प्रधानमंत्री ने कहा , चावल उत्पादक किसान की बेटी हिमा जो 18 माह पहले किसी विशेष स्तर पर भी नहीं खेलती थी, वह भारत का नाम रोशन करके आ गयी. मैं उन्हें बहुत-बहुत बधाई देता हूं. तालियां बजाकर हमारी इस बेटी का गौरव गान करिये.

हिमा दास ने फिनलैंड में खेली जा रही विश्व अंडर 20 एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में गत गुरुवार को 400 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया. ऐसा करने वाली वह भारत की पहली महिला एथलीट हैं.

Next Article

Exit mobile version