आईसीसी रैंकिंग : कोहली एक पायदान लुढ़के, धौनी चढ़े

दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली एकदिवसीय बल्लेबाजों की आईसीसी रैंकिंग में आज एक स्थान नीचे तीसरे स्थान पर खिसक गए जबकि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी यहां जारी नवीनतम रैंकिंग में एक स्थान के फायदे से 13वें स्थान पर हैं. रोहित शर्मा तीन स्थान के नुकसान से 12वें जबकि शिखर धवन इंग्लैंड के जोस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 27, 2017 1:15 PM

दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली एकदिवसीय बल्लेबाजों की आईसीसी रैंकिंग में आज एक स्थान नीचे तीसरे स्थान पर खिसक गए जबकि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी यहां जारी नवीनतम रैंकिंग में एक स्थान के फायदे से 13वें स्थान पर हैं. रोहित शर्मा तीन स्थान के नुकसान से 12वें जबकि शिखर धवन इंग्लैंड के जोस बटलर के साथ संयुक्त 14वें स्थान पर हैं.

भारतीय गेंदबाजों में किसी को भी शीर्ष 10 में जगह नहीं मिली है. अक्षर पटेल 12वें स्थान के साथ शीर्ष भारतीय गेंदबाज हैं और उन्हें तीन स्थान का नुकसान हुआ है. अमित मिश्रा संयुक्त 14वें स्थान पर हैं. टीम रैंकिंग में भारत ने अपना तीसरा स्थान बरकरार रखा है. इस बीच आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने एकदिवसीय बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है. बायें हाथ के इस आक्रामक बल्लेबाज ने पहली बार शीर्ष रैंकिंग हासिल की है. पाकिस्तान के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला में अपनी टीम की 4-1 की जीत के दौरान 367 रन बनाकर वार्नर ने दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स और कोहली को पछाड़ा.
भारत की इंग्लैंड पर 2-1 की जीत के दौरान कई अन्य बल्लेबाजों को भी फायदा हुआ. श्रृंखला में तीन अर्धशतक जडने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन राय पहली बार शीर्ष 20 में शामिल हुए। वह 23 स्थान के फायदे से 17वें स्थान पर हैं. भारत के केदार जाधव श्रृंखला में 232 रन बनाने के बाद 57 स्थान के फायदे से 47वें पायदान पर पहुंचे.

Next Article

Exit mobile version