टी20 का अनुभव वनडे मैच के लिए अच्छा रहेगा : कोहली

कोलकाता : भारतीय टीम को पांच महीने बाद होने वाली चैम्पियंस ट्राफी से पहले अब कोई वनडे मैच नहीं खेलना है लेकिन कप्तान विराट कोहली इससे चिंतित नहीं है और उन्होंने कहा कि ज्यादा टी20 मैच खेलने से टीम 50 ओवरों के प्रारुप में डैथ ओवरों में बेहतर गेंदबाजी कर सकेगी. भारतीय टीम कल आखिरी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 23, 2017 12:47 PM

कोलकाता : भारतीय टीम को पांच महीने बाद होने वाली चैम्पियंस ट्राफी से पहले अब कोई वनडे मैच नहीं खेलना है लेकिन कप्तान विराट कोहली इससे चिंतित नहीं है और उन्होंने कहा कि ज्यादा टी20 मैच खेलने से टीम 50 ओवरों के प्रारुप में डैथ ओवरों में बेहतर गेंदबाजी कर सकेगी. भारतीय टीम कल आखिरी वनडे में पांच रन से हार गई जिससे तीन मैचों की श्रृंखला में इंग्लैंड का सफाया करने से चूक गई. अब भारत को जून में इंग्लैंड में होने वाली चैम्पियंस ट्राफी से पहले कोई वनडे मैच नहीं खेलना है.

कोहली ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. हम जितने टी20 मैच खेलेंगे, वनडे में डैथ ओवरों में गेंदबाजी उतनी बेहतर होगी. हमें इसका फायदा मिलेगा.” उन्होंने कहा ,‘‘ जहां तक बल्लेबाजी का सवाल है तो हमें अपनी तकनीक पर फोकस करना है. इसके मायने यह नहीं है कि हर गेंद को पीटना जरूरी है. प्रतिस्पर्धी हालात में रन बनाने का महत्व समझना जरुरी है.” इंग्लैंड के हालात के बारे में उन्होंने कहा ,‘‘ यह समझना जरूरी है कि उन हालात में रन कैसे बनेंगे. आपकी तकनीक पक्की होनी जरुरी है ताकि ऐसे हालात में रन बनाये जा सकें.”

बल्लेबाजों की ऐशगाह रही श्रृंखला में भारत के सलामी बल्लेबाज प्रभाव नहीं छोड़ सके लेकिन कप्तान ने शिखर धवन एंड कंपनी का बचाव किया. उन्होंने कहा ,‘‘ आपको कई बार फार्म में आने के लिए खिलाड़ी को समय देना होता है. आपको अपने सलामी बल्लेबाजों को आत्मविश्वास देना होगा. एक या दो चीजों की बात है और यह कमी दूर करके आप लय हासिल कर सकते हैं.”

Next Article

Exit mobile version