टीम इंडिया, अश्विन आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर

दुबई : भारतीय क्रिकेट टीम और उसके शीर्ष स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आईसीसी की नवीनतम टेस्ट रैंकिंग मंे क्रमश: टीम और गेंदबाजों की रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है. भारत टीम तालिका में 115 अंक के साथ शीर्ष पर चल रहा है जबकि चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान 111 अंक के साथ दूसरे स्थान पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 26, 2016 6:23 PM

दुबई : भारतीय क्रिकेट टीम और उसके शीर्ष स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आईसीसी की नवीनतम टेस्ट रैंकिंग मंे क्रमश: टीम और गेंदबाजों की रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है.

भारत टीम तालिका में 115 अंक के साथ शीर्ष पर चल रहा है जबकि चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान 111 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. तीसरे स्थान पर मौजूद आस्ट्रेलिया के 108 अंक हैं. इंग्लैंड चौथे स्थान पर है जबकि उसके बाद दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे का नंबर आता है.
न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के दौरान 200 विकेट चटकाने वाले दुनिया के दूसरे सबसे तेज गेंदबाज बने आफ स्पिनर अश्विन 900 अंक के साथ शीर्ष पर बरकरार हैं. दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ डेल स्टेन 878 अंक के साथ दूसरे जबकि इंग्लैड के जेम्स एंडरसन 861 अंक के साथ तीसरे स्थान पर हैं.
अश्विन के स्पिन जोडीदार रविंद्र जडेजा 805 अंक के साथ सातवें स्थान पर हैं. बेहतरीन फार्म में चल रहे अश्विन आलराउंडरों की सूची में भी 451 अंक के साथ शीर्ष पर हैं. जडेजा 292 अंक के साथ पांचवें स्थान पर हैं.

Next Article

Exit mobile version