टी20 फाइनल के हीरो सैमुअल्स पर मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना

कोलकाता : वेस्टइंडीज की विश्व टी20 में खिताबी जीत के हीरो मार्लन सैमुअल्स पर कल ईडन गार्डन्स में इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में टीम की चार विकेट की जीत के दौरान आपत्तिजनक भाषा के इस्तेमाल के लिए मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. सैमुअल्स को खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ के लिए […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 4, 2016 1:06 PM

कोलकाता : वेस्टइंडीज की विश्व टी20 में खिताबी जीत के हीरो मार्लन सैमुअल्स पर कल ईडन गार्डन्स में इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में टीम की चार विकेट की जीत के दौरान आपत्तिजनक भाषा के इस्तेमाल के लिए मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया.

सैमुअल्स को खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी की आचार संहिता के नियम 2.1.4 का दोषी पाया गया जो अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान ऐसी भाषा या इशारा करने से संबंधित है जो अश्लील, आक्रामक या अपमानजनक हो.
यह घटना वेस्टइंडीज के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान पारी के अंतिम ओवर में हुई जब सैमुअल्स ने बेन स्टोक्स के प्रति अपमानजनक और आक्रामक भाषा का इस्तेमाल किया.
सैमुअल्स ने अपराध और मैच रैफरी रंजन मदुगले द्वारा दी सजा को स्वीकार कर लिया है जिससे औपचारिक सुनवाई की जरुरत नहीं पड़ी.यह आरोप मैदानी अंपायर कुमार धर्मसेना और रोड टकर, तीसरे अंपायर मराइस इरासमस और चौथे अंपायर ब्रूस ओक्सेनफोर्ड ने लगाए थे.लेवल एक के सभी पहले अपराध के लिए न्यूजनतम सजा आधिकारिक फटकार और अधिकतम सजा खिलाड़ी की मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना है.

Next Article

Exit mobile version