”कम्फर्ट जोन” से बाहर बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं रहाणे

मुंबई : टेस्ट टीम में अपने लिये सबसे उपयुक्त बल्लेबाजी स्थान को लेकर चल रही चर्चा से बेफिक्र अंजिक्य रहाणे ने कहा कि उन्हें अपने लिये कम्फर्ट जोन (आरामदायक स्थिति) से बाहर बल्लेबाजी करने में पूरा आनंद आता है. रहाणे अमूमन टेस्ट लाइनअप में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरते हैं लेकिन हाल में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 11, 2015 5:21 PM

मुंबई : टेस्ट टीम में अपने लिये सबसे उपयुक्त बल्लेबाजी स्थान को लेकर चल रही चर्चा से बेफिक्र अंजिक्य रहाणे ने कहा कि उन्हें अपने लिये कम्फर्ट जोन (आरामदायक स्थिति) से बाहर बल्लेबाजी करने में पूरा आनंद आता है. रहाणे अमूमन टेस्ट लाइनअप में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरते हैं लेकिन हाल में श्रीलंका के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों में उन्हें तीसरे नंबर पर भेजा गया था.

मुंबई के इस बल्लेबाज ने कहा, यह जैसा भी मुझे स्वीकार है. मैं वास्तव में श्रीलंका में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने का पूरा आनंद उठाया. मैंने वहां (तीसरे नंबर बल्लेबाजी करते हुए) शतक जडा और हम वह मैच (दूसरा टेस्ट) जीतने में सफल रहे.

उन्होंने कहा, टीम प्रबंधन मुझसे जो भी चाहेगा मैं वह करने के लिये तैयार हूं. मुझे अपने कम्फर्ट जोन से बाहर बल्लेबाजी करना पसंद है. इससे वास्तव में मुझे खुशी मिलती है क्योंकि इससे पता चलता है कि टीम प्रबंधन और कप्तान का मुझ पर विश्वास है और मैं किसी भी परिस्थिति में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर सकता है. मैं वहां टीम के लिये हूं.
रहाणे ने कहा, यह मेरे और साथ ही टीम के लिये भी अच्छा संकेत है कि मैं किसी भी परिस्थिति से निबट सकता हूं और टीम को किसी भी संकट से बाहर निकाल सकता हूं. मैं बल्लेबाजी पोजीशन को लेकर बहुत अधिक नहीं सोच रहा हूं. मैंने वास्तव में श्रीलंका में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी का पूरा आनंद उठाया और टीम ने मुझे जो भी सुझाया उस पर मैं पूरी तरह सहमत था.

Next Article

Exit mobile version