आखिर क्‍यों नहीं बनी विश्व कप से पहले सलाहकार समिति ?

आगामी बांग्‍लादेश दौरे पर जा रही भारतीय क्रिकेट टीम को मजबूती देने के लिए बीसीसीआई ने बड़ा बदलाव किया है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अपने सलाहकार समिति में बड़े बदलाव करते हुए भारत के तीन दिग्‍गज खिलाडियों को समिति में शामिल किया है. दिग्‍गज खिलाडियों में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्‍मण को सलाहकार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 2, 2015 3:42 PM
आगामी बांग्‍लादेश दौरे पर जा रही भारतीय क्रिकेट टीम को मजबूती देने के लिए बीसीसीआई ने बड़ा बदलाव किया है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अपने सलाहकार समिति में बड़े बदलाव करते हुए भारत के तीन दिग्‍गज खिलाडियों को समिति में शामिल किया है.
दिग्‍गज खिलाडियों में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्‍मण को सलाहकार समिति में रखा गया है. इन खिलाडियों ने भी टीम इंडिया को ऊंचाई पर पहुंचाने के लिए हामी भर दी है. तीनों घरेलू ढांचे को मजबूत बनाने के अलावा राष्ट्रीय टीम को विदेश दौरों के लिये तैयारी में मार्गदर्शन देंगे. इसके अलावा भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान और दिग्‍गज बल्‍लेबाज रवि शास्‍त्री को टीम इंडिया का अंतरिम कोच बनाया गया है.
अब प्रश्‍न है कि भारतीय क्रिकेट टीम की तुलना में बेहद कमजोर टीम बांग्‍लादेश के खिलाफ इतनी तैयारी क्‍यों हो रही है. क्‍या विश्व कप में बांग्‍लादेश के कुछ युवा गेंदबाज और बल्‍लेबाजों के दजरदस्‍त प्रदर्शन से टीम इंडिया घबरा गयी है ? बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम को मजबूती देने के लिए जो तैयारी अभी की है वो विश्व कप 2015 से पहले क्‍यों नहीं की. बीसीसीआई को सचिन,सौरव और लक्ष्‍मण जैसे दिग्‍गज खिलाडियों की याद अब क्‍यों आ रही है.
इन तमाम प्रश्‍नों का उठना अब लाजमी है. शायद इन दिग्‍गजों को विश्व कप से पहले बीसीसीआई सलाहकार समिति में शामिल किया जाता तो नजारा कुछ और होता. बहरहाल देर से ही सही बीसीसीआई ने एक अच्‍छा कदम उठाया है. इन दिग्‍गजों की उपस्थिति में टीम इंडिया में फिर से नंबर वन बनाने की क्षमता आ जाऐगी.
सचिन तेंदुलकर,सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्‍मण भारतीय क्रिकेट ही नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट के भी दिग्‍गज खिलाड़ी रह चुके हैं. इनके पास हजारों मैच खेलने का अनुभव है. ये दिग्‍गज खिलाड़ी क्रिकेट की हर वो बारीकियों को जानते हैं जिसमें सुधार कर टीम इंडिया वाकई में नंबर बन जाएगी.

Next Article

Exit mobile version