आचार संहिता के उल्लंघन पर मिल्ने को फटकार, मिसबाह पर जुर्माना

दुबई : पाकिस्तान के क्रिकेट कप्तान मिसबाह उल हक पर शारजाह में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में आउट होने पर अंपायर के फैसले का विरोध करने पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. आईसीसी ने बयान में कहा, न्यूजीलैंड के एडम मिल्ने और पाकिस्तान के कप्तान मिसबाह उल हक को शारजाह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2014 10:59 AM

दुबई : पाकिस्तान के क्रिकेट कप्तान मिसबाह उल हक पर शारजाह में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में आउट होने पर अंपायर के फैसले का विरोध करने पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

आईसीसी ने बयान में कहा, न्यूजीलैंड के एडम मिल्ने और पाकिस्तान के कप्तान मिसबाह उल हक को शारजाह में दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. मिसबाह पर नियम 2.1.3 के तहत लेवल एक के अपराध के लिए जुर्माना लगाया गया है. यह नियम अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अंपायर के फैसले के प्रति विरोध जताने से संबंधित है.

मिल्ने को नियम 2.1.7 के तहत लेवल एक के अपराध का दोषी पाया गया है. यह नियम अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अश्लील, आक्रामक या अपमानजनक भाषा और इशारा करने से संबंधित है. दायें हाथ के तेज गेंदबाज मिल्ने को 41वें ओवर में शाहिद अफरीदी को आउट करने के बाद आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल करते हुए साफ तौर पर देखा गया था.
मैच के बाद दोनों खिलाडियों ने अपने अपराध और आईसीसी मैच रैफरी के एलीट पैनल के रोशन महानाम द्वारा दी गई सजा स्वीकार कर ली जिसके बाद औपचारिक सुनवाई की जरुरत नहीं पडी.

Next Article

Exit mobile version