विराट कोहली ने हार का ठीकरा गेंदबाजों पर फोड़ा, कहा, हम जीत के हकदार नहीं थे

माउंट मोनगानुई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय शृंखला में 3-0 से सूपड़ा साफ होने के बाद मंगलवार को यहां खराब गेंदबाजी पर निशाना साधते हुए कहा कि टीम में धैर्य की कमी दिखी. न्यूजीलैंड ने तीसरे एकदिवसीय में भारत को पांच विकेट से हराकर शृंखला 3-0 से अपने नाम कर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 11, 2020 5:21 PM

माउंट मोनगानुई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय शृंखला में 3-0 से सूपड़ा साफ होने के बाद मंगलवार को यहां खराब गेंदबाजी पर निशाना साधते हुए कहा कि टीम में धैर्य की कमी दिखी.

न्यूजीलैंड ने तीसरे एकदिवसीय में भारत को पांच विकेट से हराकर शृंखला 3-0 से अपने नाम कर टी20 अंतरराष्ट्रीय शृंखला में मिली 0-5 की हार का बदला चुकता किया. भारतीय टीम का एकदिवसीय शृंखला में 31 साल के बाद सूपड़ा साफ हुआ है.

कोहली ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कहा, हम उतना खराब भी नहीं खेले जैसा कि शृंखला के अंतिम परिणाम में दिख रहा है. हमें जो मौके मिले हम उसे भुनाने में नाकाम रहे. हमारे प्रयास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच को जीतने के लिए काफी नहीं थे.

भारतीय कप्तान ने कहा, गेंद से हम नियमित अंतरराल पर विकेट चटकाने में नाकाम रहे. हमारा क्षेत्ररक्षण बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा. हम इतना बुरा भी नहीं खेलें, लेकिन जब आप मौके भुनाने में नाकाम रहेंगे तो फिर आप जीत के हकदार नहीं रहते.

उन्होंने कहा, बल्लेबाजों ने कठिन परिस्थितियों से अच्छी वापसी की जो सकारात्मक संकेत है, लेकिन हमने जिस तरह से क्षेत्ररक्षण और गेंदबाजी की वह काफी नहीं था. टूर्नामेंट में भारतीय गेंदबाजों की नाकामी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पूरी शृंखला में एक विकेट भी नहीं ले सके और भारतीय आक्रमण एक बार भी न्यूजीलैंड की पूरी पारी को समेटने में नाकाम रहा.

कोहली ने न्यूजीलैंड की तारीफ करते हुए कहा, न्यूजीलैंड ने शानदार तरीके से खेला. हम जीत के हकदार नहीं थे क्योंकि हमने धैर्य नहीं दिखाया. भारतीय बल्लेबाजी की धुरी माने जाने वाले कोहली ने कहा कि टीम इस निराशा की भरपाई 21 फरवरी से शुरू हो रही टेस्ट शृंखला में करेगी. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि टेस्ट चैम्पियनशिप के कारण हर टेस्ट मैच का अपना महत्व है.

टेस्ट में हमारी टीम काफी संतुलित है और हमें लगता है कि हम शृंखला जीत सकते हैं. लेकिन इसके लिए हमें सही मानसिकता के साथ मैदान में उतरना होगा. चोट के कारण शृंखला के पहले दोनों मैचों से बाहर रहने वाले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टीम के जज्बे की तारीफ की.

उन्होंने 297 रन के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को आसानी से हासिल करने की ओर इशारा करते हुए कहा, यह शानदार प्रदर्शन था. बेहद शानदार, भारत ने हमें दबाव में डाला लेकिन हमारे खिलाड़ी गेंद और बल्ले से वापसी करने में सफल रहे. भारत के इस दौरे का दूसरा भाग हमारे लिए अच्छा रहा.

विलियमसन ने कहा, हमें पता है वे हर प्रारूप में बेहतरीन टीम है, लेकिन हमारे लिए खिलाड़ियों के काम को लेकर स्पष्टता जरूरी थी. एकदिवसीय टीम इस लय को लेकर ऑस्ट्रेलिया जाएगी.

भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ शानदार प्रयास. इस मुकाबले में 80 रन की पारी खेल मैन आफ द मैच बने हेनरी निकोल्स ने कहा, टी20 अंतरराष्ट्रीय शृंखला में हारने के बाद 3-0 की जीत के साथ वापसी करना अच्छा रहा. आज जिस तरह से मार्टिन गुप्टिल ने बल्लेबाजी की उससे हमें काफी मदद मिली. हमारी किस्मत अच्छी थी कि इस शृंखला में हमें अच्छी शुरुआत मिली.

Next Article

Exit mobile version