”टेस्ट क्रिकेट को अकेला छोड़ दो”

केपटाउन : महान ऑलराउंडर इयान बाथम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पांचवें दिन अंतिम घंटे में इंग्लैंड की रोमांचक जीत के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से अपील की है कि टेस्ट क्रिकेट को ‘अकेला’ छोड़ दें. आईसीसी की क्रिकेट समिति 1877 से चले आ रहे पांच दिवसीय प्रारूप की जगह चार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 8, 2020 4:14 PM

केपटाउन : महान ऑलराउंडर इयान बाथम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पांचवें दिन अंतिम घंटे में इंग्लैंड की रोमांचक जीत के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से अपील की है कि टेस्ट क्रिकेट को ‘अकेला’ छोड़ दें.

आईसीसी की क्रिकेट समिति 1877 से चले आ रहे पांच दिवसीय प्रारूप की जगह चार दिवसीय टेस्ट कराने के प्रस्ताव पर चर्चा करेगी. पिछले 143 वर्ष से टेस्ट क्रिकेट पांच दिवसीय प्रारूप में ही खेला जा रहा है.

यह प्रस्ताव 2023 से 2031 के नये सत्र के लिए दिया गया है. बाथम से पहले भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली, महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग भी इस प्रस्तावित बदलाव का विरोध कर चुके हैं.

बाथम ने इंग्लैंड की 189 रन की जीत के बाद ट्वीट किया, इंग्लैंड का शानदार प्रदर्शन… पांच दिवसीय टेस्ट क्रिकेट का शानदार अंत… खचाखच भरे स्टेडियम में दर्शकों ने सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट का आनंद लिया.

क्रिकेट के इस सर्वोच्च प्रारूप को ऐसे ही छोड़ दीजिए. यह जज्बे, कौशल, स्टेमिना और क्षमता की असली परीक्षा है. यह वास्तविक खिलाड़ियों के लिए असली क्रिकेट है.

Next Article

Exit mobile version