बेन स्टोक्स ने कैच का नया रिकार्ड बनाया

केपटाउन : इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को जेम्स एंडरसन की गेंद पर एनरिक नोर्त्ज का कैच लेकर इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में नया रिकार्ड बनाया. यह स्टोक्स का पांचवां कैच था. उन्होंने अपने सभी कैच स्लिप में लिये. इंग्लैंड के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 5, 2020 5:32 PM

केपटाउन : इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को जेम्स एंडरसन की गेंद पर एनरिक नोर्त्ज का कैच लेकर इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में नया रिकार्ड बनाया. यह स्टोक्स का पांचवां कैच था.

उन्होंने अपने सभी कैच स्लिप में लिये. इंग्लैंड के पिछले 1019 टेस्ट मैचों में 23 अवसरों पर किसी खिलाड़ी ने एक पारी में चार कैच लिये, लेकिन कोई भी पांच कैच नहीं ले पाया था.

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पिछले साल लार्ड्स में आयरलैंड के खिलाफ पारी में चार कैच लिये थे. स्टोक्स ने पांच कैच के विश्व रिकार्ड की बराबरी की.

टेस्ट मैचों में 11 बार खिलाड़ियों ने ऐसा कारनामा किया. स्टोक्स से पहले ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने 2017-18 में न्यूलैंड में ही यह कारनामा किया था.

Next Article

Exit mobile version