वेस्‍टइंडीज के खिलाफ आखिरी मैच में विराट कोहली के पास ये रिकार्ड सुधारने का मौका

कटक : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रविवार को यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले शृंखला के निर्णायक तीसरे वनडे से पहले कड़ा अभ्यास किया. वह बाराबती स्टेडियम में अपने रिकार्ड को सुधारना चाहेंगे क्योंकि वह यहां सभी प्रारूपों के चार मैचों में केवल 34 रन ही बना सके हैं. वैकल्पिक नेट सत्र में कोहली […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 21, 2019 5:41 PM

कटक : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रविवार को यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले शृंखला के निर्णायक तीसरे वनडे से पहले कड़ा अभ्यास किया. वह बाराबती स्टेडियम में अपने रिकार्ड को सुधारना चाहेंगे क्योंकि वह यहां सभी प्रारूपों के चार मैचों में केवल 34 रन ही बना सके हैं.

वैकल्पिक नेट सत्र में कोहली ने काफी समय तक बल्लेबाजी की जिसमें उन्होंने मैदानी स्ट्रोक के अलावा उठाकर शाट भी खेले. कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चेन्नई और विशाखापत्तनम में हुए मैचों में क्रमश: चार रन और शून्य बनाया.

बाराबती स्टेडियम में इस भारतीय स्टार खिलाड़ी ने तीन वनडे और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में कुल 34 -तीन, 22, एक और आठ- रन बनाये हैं. वह भारत में जितने स्थलों पर कम से कम तीन मैच खेले हैं, उसे देखते हुए यह उनका न्यूनतम स्कोर है.

कोहली यहां श्रीलंका के खिलाफ दिसंबर 2017 में खेले गये पिछले मैच (टी20 अंतरराष्ट्रीय) में नहीं खेले थे. वह सबसे पहले पैड लगाकर आये और उन्होंने करीब आधे घंटे तक बल्लेबाजी की और फिर थ्रोडाउन अभ्यास किया.

भारतीय खिलाड़ी शाम में पड़ने वाली ओस से काफी चिंतित दिखे।. उन्होंने क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर के मार्गदर्शन में गीली गेंद से ट्रेनिंग की. श्रेयस अय्यर ने कहा, हमने कैच लपके तो गेंद पूरी तरह से गीली थी.

हम तैयार हैं और जो भी बुरी परिस्थितियां होंगी, हम उनके लिये तैयार हैं. विकेट के बारे में उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि यह दूसरी पारी में काफी तेज होगा और ओस इसमें अहम भूमिका निभायेगी. हम यहां पहले भी श्रीलंका के खिलाफ खेल चुके हैं और शाम में आउटफील्ड में काफी ओस थी जो बहुत ज्यादा है.

Next Article

Exit mobile version