अयोध्‍या मामला : भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच की सुरक्षा में तैनात होंगे 1,000 से ज्यादा पुलिस जवान

इंदौर (मध्यप्रदेश) : अयोध्या विवाद के मुकदमे में उच्चतम न्यायालय के संभावित फैसले के मद्देनजर पुलिस ने यहां होलकर स्टेडियम में 14 नवंबर से शुरू होने वाले भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच को सुरक्षा प्रदान करने के लिये कड़े इंतजामों का खाका तैयार किया है. इंदौर की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रुचिवर्धन मिश्र ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 7, 2019 5:59 PM

इंदौर (मध्यप्रदेश) : अयोध्या विवाद के मुकदमे में उच्चतम न्यायालय के संभावित फैसले के मद्देनजर पुलिस ने यहां होलकर स्टेडियम में 14 नवंबर से शुरू होने वाले भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच को सुरक्षा प्रदान करने के लिये कड़े इंतजामों का खाका तैयार किया है.

इंदौर की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रुचिवर्धन मिश्र ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं को बताया, अयोध्या विवाद में शीर्ष न्यायालय का फैसला आने की संभावना के कारण हम पूरे शहर में शांति बनाये रखने के लिये जरूरी कदम उठा रहे हैं.

भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच के दौरान कड़े सुरक्षा इंतजाम सुनिश्चित करने के लिये अलग से योजना बनायी गयी है. उन्होंने बताया कि करीब 27,000 दर्शकों की क्षमता वाले होलकर स्टेडियम के आस-पास अलग-अलग सुरक्षा घेरों में 1,000 से ज्यादा पुलिस कर्मी तैनात किये जायेंगे.

दोनों टीमों के खिलाड़ियों की हिफाजत के लिये भी पुलिस बल की चाक-चौबंद तैनाती की जायेगी. एसएसपी ने यह भी बताया कि अयोध्या विवाद के संभावित फैसले के कारण पुलिस-प्रशासन समाज के अलग-अलग तबके के लोगों के साथ सतत संवाद कर रहा है, ताकि शहर में अमन-चैन का माहौल बना रहे.

अफवाहों और भड़काऊ संदेशों पर रोक के लिये सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर रखी जा रही है. भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की शृंखला का पहला मुकाबला होलकर स्टेडियम में 14 से 18 नवंबर के बीच खेला जाना है.

बांग्लादेश की सीनियर राष्ट्रीय टीम क्रिकेट के किसी भी अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में इंदौर में अपना पहला मैच खेलने जा रही है. दोनों टीमों के खिलाड़ी 11 नवंबर की दोपहर नागपुर से इंदौर पहुंचेंगे.

Next Article

Exit mobile version