IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच बने एंड्रयू मैकडोनाल्ड,जानिए इनके बारे में

मुंबईः राजस्थान रॉयल्स ने सोमवार को आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू मैकडोनाल्ड को तीन साल के लिए अपना नया मुख्य कोच नियुक्त किया. मैकडोनाल्ड आईपीएल का हिस्सा रह चुके हैं. वह 2009 सत्र में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेले जबकि 2012-2013 में रायल चैलेंजर्स बेंगलोर का हिस्सा रहे. वह रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के गेंदबाजी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 21, 2019 2:02 PM
मुंबईः राजस्थान रॉयल्स ने सोमवार को आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू मैकडोनाल्ड को तीन साल के लिए अपना नया मुख्य कोच नियुक्त किया. मैकडोनाल्ड आईपीएल का हिस्सा रह चुके हैं. वह 2009 सत्र में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेले जबकि 2012-2013 में रायल चैलेंजर्स बेंगलोर का हिस्सा रहे. वह रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के गेंदबाजी कोच भी थे.
आस्ट्रेलिया का 38 साल का यह पूर्व आलराउंडर लीसेस्टरशर, विक्टोरिया और मेलबर्न रेनेगेड्स को कोचिंग दे चुका है. आस्ट्रेलिया की ओर से चार टेस्ट खेलने वाले मैकडोनाल्ड के मार्गदर्शन में विक्टोरिया ने सीनियर कोच के रूप में उनके पहले साल में ही शेफील्ड शील्ड का खिताब जीता. इस साल रेनेगेड्स की टीम भी बिग बैश में उनके मार्गदर्शन में खिताब जीतने में सफल रही.
राजस्थान रॉयल्स के कार्यकारी अध्यक्ष रंजीत बड़ठाकुर ने बयान में कहा, हमें एंड्रयू को हमारा मुख्य कोच नियुक्त करने की खुशी है. उसका और हमारा नजरिया समान है. राजस्थान रायल्स की टीम 2008 में पहले सत्र में खिताब जीतने के बाद से आईपीएल को दोबारा नहीं जीत पाई है.

Next Article

Exit mobile version