विश्व कप 2019 आईसीसी का सबसे अधिक देखा जाने वाला टूर्नामेंट बना

दुबई : पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2019 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद का सबसे अधिक देखा जाने वाला टूर्नामेंट बन गया है, जिसका सीधा प्रसारण वैश्विक स्तर पर कुल औसतन एक अरब 60 करोड़ लोगों ने देखा. आईसीसी ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, डिजिटल मंच पर मैचों के सीधे प्रसारण के मामले में भारत शीर्ष पर रहा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 16, 2019 3:38 PM

दुबई : पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2019 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद का सबसे अधिक देखा जाने वाला टूर्नामेंट बन गया है, जिसका सीधा प्रसारण वैश्विक स्तर पर कुल औसतन एक अरब 60 करोड़ लोगों ने देखा.

आईसीसी ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, डिजिटल मंच पर मैचों के सीधे प्रसारण के मामले में भारत शीर्ष पर रहा जिसमें हाटस्टार ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल में दौरान दो करोड़ 53 लाख दर्शकों के मैच लाइव देखने का रिकार्ड बनाया.

यह इतिहास का आईसीसी का सबसे विस्तार से उपलब्ध टूर्नामेंट भी रहा. आईसीसी के 25 प्रसारण साझेदारों ने 200 से अधिक क्षेत्रों में 20000 से अधिक घंटों का सीधा प्रसारण, रिपीट और मुख्य अंश मुहैया कराए.

विज्ञप्ति के अनुसार, इस प्रतियोगिता के दर्शकों में 2015 के सत्र की तुलना में 38 प्रतिशत इजाफा हुआ है. बयान में कहा गया, वैश्विक स्तर पर सबसे अधिक देखा जाने वाला मैच भारत बनाया पाकिस्तान रहा जिसे 27 करोड़ 30 लाख टीवी दर्शक मिले और पांच करोड़ अन्य ने डिजिटल मंच पर देखा.

Next Article

Exit mobile version