फाइनल टाई होने पर तालिका की स्थिति पर तय हो विजेता : चैपल

नयी दिल्ली : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल का मानना है कि अगर विश्व कप का फाइनल टाई छूट जाता है तो फिर टीमों की लीग चरण की स्थिति पर गौर करके विजेता घोषित किया जाना चाहिए. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पिछले रविवार को मैच और सुपर ओवर दोनों टाई छूट गये थे. इसके […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 21, 2019 9:13 PM

नयी दिल्ली : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल का मानना है कि अगर विश्व कप का फाइनल टाई छूट जाता है तो फिर टीमों की लीग चरण की स्थिति पर गौर करके विजेता घोषित किया जाना चाहिए.

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पिछले रविवार को मैच और सुपर ओवर दोनों टाई छूट गये थे. इसके बाद अधिक बाउंड्री लगाने के कारण इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया. आईसीसी के इस फैसले पर रोहित शर्मा, गौतम गंभीर और युवराज सिंह जैसे खिलाड़ियों ने सवाल उठाये थे.

चैपल ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो में अपने कालम में लिखा, फाइनल के टाई छूटने पर फैसला दोनों टीमों के प्रारंभिक दौर के आखिर में तालिका में स्थिति के आधार करना आदर्श होगा. यह एक उचित फैसला होगा, क्योंकि अंकतालिका में टीमों के स्थान का निर्धारण उनके द्वारा जीते गये मैचों या नेट रन रेट से होता है.

उन्होंने कहा, अगर सुपर ओवर से विजेता तय नहीं होता है तो यह विजेता घोषित करने का सबसे कम विवादास्पद तरीका होगा. इस व्यवस्था में भी इंग्लैंड विजेता बनता तथा उसने लीग मैच में भी न्यूजीलैंड को आसानी से हराया था.

Next Article

Exit mobile version