…तो इस वजह से दुनिया महेंद्र सिंह धौनी से करती है मोहब्बत

साउथम्पटन : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत के साथ टीम इंडिया ने वर्ल्‍ड कप में अपने अभियान की शुरुआत कर ली है. बुधवार को खेले गये मैच में पहले टीम इंडिया के गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका के बल्‍लेबाजों को जमकर परेशान किया, फिर रोहित शर्मा की अगुआई में शानदार बल्‍लेबाजी का नजारा पेश किया. दक्षिण […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 6, 2019 6:42 PM

साउथम्पटन : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत के साथ टीम इंडिया ने वर्ल्‍ड कप में अपने अभियान की शुरुआत कर ली है. बुधवार को खेले गये मैच में पहले टीम इंडिया के गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका के बल्‍लेबाजों को जमकर परेशान किया, फिर रोहित शर्मा की अगुआई में शानदार बल्‍लेबाजी का नजारा पेश किया.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ महेंद्र सिंह धौनी ने भले ही बड़ी पारी नहीं खेली, लेकिन बावजूद वो चर्चा में रहे. चर्चा इसलिए क्योंकि मैदान पर उन्‍हें विकेट के पीछे खास अंदाज में नोटिस किया गया. दरअसल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप के पहले मैच में धौनी के विकेटकीपिंग दस्तानों पर सभी की नजरें गई जब कैमरे ने उस पर फोकस किया. उस पर अर्द्धसैनिक बलों का निशान बना हुआ था.

भारतीय सेना के लिये महेंद्र सिंह धौनी का प्रेम किसी से छिपा नहीं है और पैराशूट रेजिमेंट के मानद लेफ्टिनेंट कर्नल ने विश्व कप में सेना के प्रति खास तरीके से सम्मान जताया.

धौनी ने पहले भी ये दस्ताने शायद पहने होंगे, लेकिन अब विश्व कप में टीवी की नजर में आने के बाद सोशल मीडिया पर उनकी तारीफों के पुल बांधे जा रहे हैं. एक यूजर्स ने लिखा, महेंद्र सिंह धौनी को सलाम और उनका सम्मान, जिन्होंने अपने विकेटकीपिंग ग्लव्स पर बलिदान का इनसिग्निया प्रिंट कराया है. ये रेजिमेंटल डैगर इनसिग्निया पैरा एसएफ़, पैराशूट रेजिमेंट से जुड़ी हुई भारतीय सेना की स्पेशल ऑपरेशंस यूनिट की नुमाइंदगी करता है.

एक अन्‍य यूजर्स ने लिखा, इस वजह से दुनिया महेंद्र सिंह धौनी से मोहब्बत करती है. मिलिट्री पैरा एसएफ़ के प्रति प्यार और समर्थन जताने के लिए आपका धन्यवाद. गोले में आपको रेजिमेंटल डैगर इनसिग्निया दिख रहा है, जो भारतीय पैरा स्पेशल फ़ोर्सेज़ का है. गौरतलब हो महेंद्र सिंह धौनी को साल 2011 में पैराशूट रेजिमेंट में लेफ़्टिनेंट कर्नल का मानद रैंक दिया गया है. साल 2015 में उन्होंने पैरा ब्रिगेड के तहत ट्रेनिंग भी की थी.

Next Article

Exit mobile version