”डबल सेंचुरी” वाला अनोखा परिवार, शहजार हैं 6ठे सदस्‍य

नयी दिल्‍ली : क्रिकेट में कई रिकॉर्ड बने और टूटे हैं, लेकिन अनिश्चितताओं से भरे इस रोमांचक खेल में एक ऐसा रिकॉर्ड बना है, जो आजतक नहीं हुआ था और शायद ही कभी ऐसा सुनने और देखने के लिए आपको मिले. दरअसल पाकिस्‍तान के युवा क्रिकेटर शहजार मोहम्‍मद ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शानदार दोहरा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 13, 2018 7:18 PM

नयी दिल्‍ली : क्रिकेट में कई रिकॉर्ड बने और टूटे हैं, लेकिन अनिश्चितताओं से भरे इस रोमांचक खेल में एक ऐसा रिकॉर्ड बना है, जो आजतक नहीं हुआ था और शायद ही कभी ऐसा सुनने और देखने के लिए आपको मिले.

दरअसल पाकिस्‍तान के युवा क्रिकेटर शहजार मोहम्‍मद ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शानदार दोहरा शतक जमाया. उनकी 265 रन की लाजवाब पारी के साथ ही न केवल पाकिस्‍तान बल्कि विश्व क्रिकेट में अनोख रिकॉर्ड बन गया. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने के साथ ही वो अपने परिवार के छठे सदस्‍य बन गये.

इससे पहले उनके पिता, चाचा, दादा और दादा के दो भाइयों ने ऐसा करनामा किया था. शहजार के पिता, चाचा और तीनों दादा पाकिस्तान क्रिकेट के लिए खेल चुके हैं. शहजार के दादा हनीफ मोहम्‍मद पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के दिग्‍गज खिलाड़ी रहे हैं. उन्‍होंने 43.98 के शानदार औसत से 55 टेस्‍ट मैच खेले हैं. उन्‍होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 499 रन की पारी खेली थी.

शहजार के पिता शोएब मोहम्‍मद – शोएब मोहम्‍मद भी पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के दिग्‍गज खिलाड़ी रहे हैं. उन्‍होंने पाकिस्‍तान की ओर से 45 टेस्‍ट और 63 वनडे मैच खेले हैं. उन्‍होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में नाबाद 208 रन बनाये थे.

शहजार के पिता हनीफ के दो भाई सादिक और मुश्ताक ने भी प्रथम श्रेणी में दोहरा शतक जमाये हैं. वहीं सादिक के बेटे इमरान ने भी दोहरा शतक जमाया है. शहजार इस परिवार के छठे सदस्‍य हैं जिसने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दोहरा शतक जमाया. शहजार ने 12 अक्‍टूबर को कराची वाइट्स की ओर से खेलते हुए मुस्‍ताक के खिलाफ 265 रन बनाया. पाकिस्‍तान क्रिकेट के दिग्‍गज क्रिकेटरों के परिवार से आने वाले इस युवा क्रिकेटर पर भारी दबाव भी है.

Next Article

Exit mobile version