नेट अभ्यास के लिए बीसीसीआई ने भारत ए के पांच गेंदबाज यूएई भेजे

नयी दिल्ली : बीसीसीआई ने दुबई में गुरुवार से शुरू होनेवाले एशिया कप में नेट अभ्यास के दौरान सीनियर टीम की मदद करने के लिए भारत ‘ए’ के पांच गेंदबाजों को संयुक्त अरब अमीरात भेजा है. तीन तेज गेंदबाज मध्यप्रदेश के अवेश खान, कर्नाटक के एम प्रसिद्ध कृष्णा और पंजाब के सिद्धार्थ कौल के अलावा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 14, 2018 10:12 PM

नयी दिल्ली : बीसीसीआई ने दुबई में गुरुवार से शुरू होनेवाले एशिया कप में नेट अभ्यास के दौरान सीनियर टीम की मदद करने के लिए भारत ‘ए’ के पांच गेंदबाजों को संयुक्त अरब अमीरात भेजा है.

तीन तेज गेंदबाज मध्यप्रदेश के अवेश खान, कर्नाटक के एम प्रसिद्ध कृष्णा और पंजाब के सिद्धार्थ कौल के अलावा बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम और लेग स्पिनर मयंक मार्केंडे अगले तीन दिन नेट्स पर गेंदबाजी करेंगे. अवेश को छोड़कर अन्य चार हाल में आॅस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की ‘ए’ टीमों के खिलाफ संपन्न हुई चतुष्कोणीय शृंखला में भारत ‘ए’ और ‘बी’ टीमों का हिस्सा थे. कौल ब्रिटेन दौरे में सीमित ओवरों के चरण के लिए सीनियर टीम का हिस्सा भी थे. विजय हजारे ट्राॅफी 19 सितंबर से शुरू हो रही है और इसलिए इन खिलाड़ियों को अपनी राज्य टीमों का प्रतिनिधित्व करने के लिए सही समय पर स्वदेश भेजे जाने की संभावना है.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘आपको हर जगह अच्छे नेट गेंदबाज नहीं मिलते हैं और अभ्यास सत्र के दौरान सीनियर टीम के लिए यह समस्या बन जाती है. लगातार दो मैच होने के कारण आप भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह से नेट्स पर अधिक गेंदबाजी करने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं. इसके अलावा अकादमी के गेंदबाजों के सामने आप अच्छा अभ्यास नहीं कर सकते हैं. इसलिए हमने अपनी अगली श्रेणी के गेंदबाजों को भेजा है.’ कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत के लगभग दस सदस्यों ने शुक्रवार को अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया. इंग्लैंड में टेस्ट शृंखला का हिस्सा रहे खिलाड़ियों के रविवार को दुबई पहुंचने की संभावना है और वह हांगकांग के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर अभ्यास सत्र में हिस्सा लेंगे. भारत एशिया कप में अपना पहला मैच 18 सितंबर को हांगकांग और अगला मैच 19 सितंबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलेगा.

Next Article

Exit mobile version