झूलन गोस्वामी ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, खेलते रहेंगे वनडे

नयी दिल्ली : भारतीय महिला टीम की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने गुरुवार को टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की, इससे उनके नवंबर में वेस्टइंडीज में आईसीसी विश्व टी20 में खेलने की संभावना खत्म हो गयी. झूलन ने 68 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और उन्होंने 4.45 के इकोनोमी रेट से 56 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 23, 2018 5:00 PM

नयी दिल्ली : भारतीय महिला टीम की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने गुरुवार को टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की, इससे उनके नवंबर में वेस्टइंडीज में आईसीसी विश्व टी20 में खेलने की संभावना खत्म हो गयी.

झूलन ने 68 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और उन्होंने 4.45 के इकोनोमी रेट से 56 विकेट चटकाये हैं. पैंतीस वर्षीय खिलाड़ी अब केवल वनडे (क्योंकि भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलती) में खेलेंगी जिस प्रारूप में वह 169 मैच में से 200 विकेट झटककर दुनिया की सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाली क्रिकेटर हैं.

इसे भी पढ़ें…

विराट कोहली आईसीसी रैंकिंग में फिर नंबर एक

पिछले कुछ समय से छोटे प्रारूप में वह विकेट हासिल नहीं कर पा रही थीं जिससे उनके प्रदर्शन की आलोचना हो रही थी. एशिया कप में बांग्लादेश से फाइनल समेत दो बार हारने से टीम के प्रदर्शन की काफी आलोचना हुई. झूलन को चार मैचों में केवल एक विकेट मिला.

बीसीसीआई ने कहा, झूलन ने बीसीसीआई और अपनी साथियों को टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में खेलने के दौरान मिले स्नेह और समर्थन के लिये शुक्रिया कहा और उन्हें आगे के लिये शुभकामनायें दीं.

इसे भी पढ़ें…

इंग्‍लैंड के खिलाफ बाकी दो टेस्‍ट के लिए टीम इंडिया की घोषणा – पृथ्‍वी-विहारी की एंट्री, कुलदीप-मुरली बाहर

शिखा पांडे तेज गेंदबाजी की अगुवाई के लिये तैयार हैं और युवा जैसे पूजा वस्त्रकार और मानसी जोशी भी अच्छा कर रही हैं तो बंगाल की इस तेज गेंदबाज के लिये अगली पीढ़ी के लिये मौका देने का समय आ गया था.

Next Article

Exit mobile version