वनडे में 200 विकेट चटकाकर झूलन ने रचा इतिहास, कपिल ने भी किया था ऐसा कारनामा

किंबर्ले : भारत की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 200 विकेट लेकर इतिहास रच डाला है. ऐसा करने वाली वो दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर बन गयीं हैं. झूलन ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच यहां खेले जा रहे दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 7, 2018 7:52 PM

किंबर्ले : भारत की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 200 विकेट लेकर इतिहास रच डाला है. ऐसा करने वाली वो दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर बन गयीं हैं.

झूलन ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच यहां खेले जा रहे दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल की. अपना 166वां मैच खेल रही 35 साल की झूलन ने सलामी बल्लेबाज लारा वूलवार्ट को आउट करके अपना 200वां विकेट चटकाया.

गौरतलब हैं कि 200 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय विकेट चटकाने वाले पहले पुरुष गेंदबाज भी भारत के कपिल देव थे. मई 2017 में झूलन महिला क्रिकेट की सबसे सफल गेंदबाज बनी थी.

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की कैथरीन फिट्जपैट्रिक का लगभग एक दशक पुराना रिकार्ड तोड़ा था. झूलन ने 2002 में पदार्पण किया था और उन्हें 2007 में आईसीसी की साल की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर भी चुना गया.

Next Article

Exit mobile version