जीत से पहले जश्न मनाना पड़ा महंगा, हुआ कुछ ऐसा…

नयी दिल्ली : क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल माना जाता है. इसमें रोमांच हमेशा अपने चरम पर रहता है. ऑस्ट्रेलिया के एक घरेलू क्रिकेट मैच में भी ऐसा ही वाकया देखने के लिए मिला. इस मैच में रोमांच तो अपने चरम पर था ही लेकिन कीपर के जश्न ने टीम को बड़ी मुश्किल में डाल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 4, 2018 4:39 PM

नयी दिल्ली : क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल माना जाता है. इसमें रोमांच हमेशा अपने चरम पर रहता है. ऑस्ट्रेलिया के एक घरेलू क्रिकेट मैच में भी ऐसा ही वाकया देखने के लिए मिला. इस मैच में रोमांच तो अपने चरम पर था ही लेकिन कीपर के जश्न ने टीम को बड़ी मुश्किल में डाल दिया.

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के एक महिला टी-20 मैच में रोमांच अपने चरम पर था. आखिरी छण में सिडनी सिक्सर्स की टीम को जीत के लिए 1 गेंद पर 3 रन चाहिए थे, लेकिन मैच के दौरान ऐसा वाकया हुआ कि मैच किसी टीम के खाते में नहीं गया और मुकाबला टाइ पर खत्‍म हो गया. टीम को कीपर के जश्न मनाने के कारण घाटा हुआ और जीता हुआ मैच हाथ से निकल गया.

दरअसल ऑस्ट्रेलिया की महिला टी20 बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनिगेड्स और सिडनी सिक्‍सर्स के बीच मैच के दौरान यह रोचक वाकया हुआ. आखिरी ओवर में सिडनी सिक्‍सर्स को 1 गेंद पर तीन रन बनाने थे. सिडनी की बल्‍लेबाज सारा एली ने मेलबर्न की कप्तान एमी सैटर्थवेट की बॉल को फाइन लेग में खेला. इस पर उन्होंने एक रन पूरा किया और थ्रो विकेटकीपर एमा इंग्लिश के पास आया.

कीपर एमा ने मैच जीता हुआ समझकर गेंद को हवा में उछाल दिया और सिडनी के बल्‍लेबाजों ने दूसरा रन भी पूरा कर लिया. इस तरह से मैच टाइ पर समाप्त हुआ. अंपायर ने साफ किया कि हवा में उछाले जाने तक गेंद डेड नहीं हुआ था और इस तरह से मेलबर्न की टीम को निराशा हाथ लगी. हालांकि सुपर ऑवर में मेलबर्न ने मैच जीत लिया.

Next Article

Exit mobile version