युवराज को लेकर मां शबनम ने किया बड़ा खुलासा, बोलीं, वापसी के लिए कर रहा है कुछ ऐसा काम…

नयी दिल्ली : टीम इंडिया के बायें हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं. श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम में शामिल नहीं किया. युवी आखिरी बार वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे टीम का हिस्सा रहे उसके बाद लगातार टीम से बाहर चल रहे हैं. टीम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 20, 2017 4:41 PM

नयी दिल्ली : टीम इंडिया के बायें हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं. श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम में शामिल नहीं किया. युवी आखिरी बार वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे टीम का हिस्सा रहे उसके बाद लगातार टीम से बाहर चल रहे हैं.

टीम से बाहर होने के पीछे कारण बताया जा रहा है कि उनका फिटनेस ठीक नहीं है. यो-यो टेस्ट में युवी लगातार असफल हो रहे हैं. जिस टेस्ट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 21 अंक हासिल कर रहे हैं उसी टेस्ट में युवी को मात्र 16 अंक मिल रहे हैं. टीम में जगह बनाने के लिए कम से कम 21 अंक लाना जरूरी है. हालांकि युवी ने सोशल मीडिया में अपनी कुछ तसवीरें पोस्ट कर यह बतलाने की कोशिश की है कि‍ उनका फिटनेस अभी कम नहीं हुआ है.

क्या युवराज सिंह को अब ले लेना चाहिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ?

बहरहाल युवराज सिंह के बारे में एक बड़ा खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि युवराज सिंह टीम में वापसी के लिए लगातार कोशिश कर रहे हैं और फिटनेस पर ध्‍यान दे रहे हैं. यह खुलासा कोई और नहीं बल्कि उनकी बेहद खास उनकी मां शबनम सिंह ने किया है.शबनम सिंह ने बताया कि युवराज इतनी जल्‍दी हार मानने वाला नहीं है, वो बहुत जल्द टीम में वापसी करेगा. युवी इस समय कड़ी मेहनत कर रहा है. और खुद को मोटिवेट करने के लिए अपनी ही पुरानी वीडियो को देख रहा है.
युवी की मां ने बताया कि उनका बेटा सचिन को भगवान मानता है. अगर उसे कोई भी परेशानी होती है तो वो सीधे सचिन ने बात करता है. इसे अलावा विराट कोहली से भी युवी लगातार संपर्क में रहता है. शबनम ने कहा, विराट कोहली अच्‍छे कप्‍तान हैं, उन्‍होंने फिटनेस के कड़े मापदंड़ निर्धारित किये हैं. उन्‍होंने बताया कि 2019 विश्वकप खेलना युवी का सबसे बड़ा एजेंड़ा है.
गौरतलब हो कि युवराज सिंह कैंसर से पीडित थे, लेकिन कैंसर जैसे बीमारी को हराकर उन्‍होंने टीम में धमाकेदार वापसी की थी और 2011 विश्वकप में तूफानी पारी खेली थी और टीम इंडिया के जीत में बड़ी भूमिका निभायी थी.

Next Article

Exit mobile version